Madhav Moghe

    मुंबई. अभिनेता और मिमिक्री (दूसरों की आवाज व हावभाव की नकल करना) कलाकार माधव मोघे का रविवार को 68 साल की उम्र में निधन हो गया। वह फेफड़े के कैंसर से ग्रस्त थे। मोघे सलमान खान-गोविंदा अभिनीत फिल्म ‘पार्टनर’ और मीनाक्षी शेषाद्रि अभिनीत फिल्म ‘दामिनी’ में दिखाई दिए थे।

    उनकी बेटी प्राची मोघे ने बताया कि करीब एक महीने से माधव मोघे की तबीयत ठीक नहीं थी, पिछले हफ्ते उन्हें बंबई अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जांच में फेफड़े का कैंसर होने का पता चला। मोघे को शनिवार को अस्पताल से घर लाया गया था।

    प्राची ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ आज तड़के उनका घर पर निधन हो गया। वह करीब एक महीने से बीमार चल रहे थे। उनकी सेहत में गिरावट आ रही थी जिसकी वजह से बंबई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले हफ्ते पता चला कि वह फेफड़े के कैंसर से ग्रस्त है और वह आखिरी चरण में है।”

    मोघे को उनकी मिमिक्री के लिए जाना जाता है, खासतौर पर दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार की मिमिक्री। शोले फिल्म में कपूर के किरदार ‘ठाकुर’ की उनके द्वारा की गई मिमिक्री खासी लोकप्रिय है। मोघे वर्ष 1990 में सचिन पिलगांवकर द्वारा होस्ट किए गए कार्यक्रम ‘एक दो तीन’ में नियमित रूप से दिखाई दिए और फिल्म ‘सौदागर’, ‘चुपके-चुपके’ और ‘गुप्त’ आदि फिल्मों की पैरोडी की। (एजेंसी)