prabhas-birthday-special-here-know-about-him

साउथ के बाहुबली यानि सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) (Prabhas) आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं।

मुंबई. साउथ के बाहुबली यानि सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) (Prabhas) आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभास (Prabhas) की दमदार एक्टिंग और एक्शन सीन का हर कोई दीवाना है। प्रभास (Prabhas)   ने केवल टॉलीवूड ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के लोगों को भी अपना दीवाना बनाया है। साउथ फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले प्रभास (Prabhas) को फिल्म ‘बाहुबली’ से बड़ी पहचान मिली। इस फिल्म के बाद हर कोई उन्हें ‘बाहुबली’ कहकर बुलाता है। देश ही नहीं विदेशों में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

प्रभास (Prabhas) का पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास (Prabhas) राजु उप्पालापाटि है।प्रभास (Prabhas) का जन्म 23 अक्‍टूबर, 1979 को चेन्‍नई में हुआ था। प्रभास (Prabhas) के पिता फिल्म निर्माता यू। सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि और उनकी माता शिवकुमारी है। वह तीन भाई बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके चाचा कृष्णम राजू उप्पालापाटि तेलुगु के जाने माने एक्टर हैं।

प्रभास (Prabhas) ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म ईश्वर से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। इसके बाद वह राघवेंद्र, वर्षम, योगी, एक निरंजन, रेबेल, बाहुबली : द बिगनिंग और बाहुबली : द कन्क्लूजन, जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। खास बात यह है कि प्रभास (Prabhas) एक वक्त पर एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं।

प्रभास (Prabhas) को फिल्म बाहुबली से काफी लोकप्रियता मिली। लेकिन, इस फिल्म के उन्होंने अपने 5 साल दावं पर लगा दिए। दरअसल, फिल्म बाहुबली की शूटिंग पूरे पांच साल तक चली थी। इस दौरान प्रभास (Prabhas) ने कोई और फिल्म साइन नहीं की। फिल्म बाहुबली के लिए प्रभास (Prabhas) ने अपनी फिजिक पर काफी मेहनत की। बाहुबली के निर्देशक राजामौली चाहते थे कि प्रभास (Prabhas) अपना बढ़ाये। लेकिन, प्रभास (Prabhas) को मोटा नहीं दिखना था। खबरों की माने तो प्रभास (Prabhas) को बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपये मिले थे।

प्रभास (Prabhas) के चाहने वाले उन्हें डार्लिंग नाम से भी बुलाते हैं। दरअसल, साल 2010 में प्रभास (Prabhas) की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म डार्लिंग रिलीज़ हुई थी। इसके बाद उन्हें  तेलुगू सिनेमा में डार्लिंग कहकर बुलाया जाने लगा। इसके बाद साल 2012 में प्रभास (Prabhas) फिल्म रेबेल में दिखे। जिसके बाद उन्हें  ‘रेबेल स्टार’ कहा जाने लगा।

फिल्म बाहुबली से पहले प्रभास (Prabhas) , अजय देवगन की फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ में दिखाई दिए थे। इस फिल्म के एक गाने में वह सोनाक्षी सिन्हा के साथ डांस करते हुए दिखे थे। हालांकि, तब उन्हें बॉलीवुड में इतना कोई जनता नहीं था। इसके अलावा प्रभास (Prabhas) बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत के साथ काम कर चुके हैं। कंगना ने अपने करियर की शुरुआत में तेलुगू फिल्म ‘एक निरंजन’ की थी। इस फिल्म में प्रभास (Prabhas) और कंगना एक साथ नज़र आये थे। 

प्रभास (Prabhas) ने कई बार इंटरव्यू में बताया कि वह फ़ूड के बड़े शौकीन हैं। उन्होंने बताया था कि वह एक्टर न होते तो होटल बिज़नेस का काम कर रहे होते। प्रभास (Prabhas) को बटर चिकन और बिरयानी बहुत पसंद है।

प्रभास (Prabhas) के करोड़ो फैंस है। लेकिन, प्रभास (Prabhas) खुद एसएस राजामौली के बहुत बड़े फैन हैं। प्रभास (Prabhas) के करियर में राजमौली का बहुत बड़ा हाथ है। इसके अलावा  प्रभास (Prabhas) , डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के सबसे बड़े फैन हैं। एक इंटरव्यू मेंपरबह्स ने बताया कि उन्होंने 3 इडियट्स और मुन्नाभाई एमबीबीएस लगभग 20 से ज़्यादा बार देखी है।

प्रभास (Prabhas) दिखने में सिंपल है लेकिन, उन्हें कारों का बड़ा शौक हैं। उनके पास कई लग्जरी कारों काकलेक्शन हैं। जिनमें रेंज रोवर भी शामिल है, जिसकी कीमत 389 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास रॉयल रॉयस फैंटम है, जिसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही प्रभास (Prabhas) के पास 48 लाख की BMW X3, दो करोड़ रुपए की जगुआर एक्सजे और 30 लाख कीमत की स्कोडा सुपर्ब भी है।  

साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) को वॉलीबॉल खेलना बहुत पसंद है। उन्हें जब भी फ्री टाइम मिलता है तब वह वॉलीबॉल खेलते हैं। बता दें कि उन्होंने अपने घर पर वॉलीबॉल कोर्ट बनवाया है।