Prasoon Joshi - to get a little girl to do exciting dance for entertainment

मुंबई. सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी ने शुक्रवार को अभिनेत्री स्वरा भास्कर की नई वेब सीरिज़ “रसभरी” के कुछ दृश्यों पर अपनी नाराज़गी व्यक्त की, जिसमें कहा कि “दुःख हुआ। वेब सिरीज़ #rasbhari में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है। आज रचनाकारों और दर्शक सोचें बात मनोरंजन की नहीं,यहाँ बच्चियों प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है,यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी।”

यह वेब सीरिज़ शांतनु श्रीवास्तव द्वारा लिखित और निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) के अध्यक्ष ने कहा कि निर्माताओं को  “डेस्पारेट” मनोरंजन की जरूरत के लिए बच्चों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। वेब सीरीज ‘रसभरी’ (Rashbhari) को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज किया गया है।

जोशी की आलोचना के जवाब में, भास्कर ने कहा कि गीतकार शायद दृश्य के उप-भाग से चूक गया था। स्वरा ने ट्वीट कर कहा कि “आदर सहित सर, शायद आप scene ग़लत समझ रहे हैं। सीन जो वर्णन किया है उसके ठीक उल्टा है। बच्ची अपने मर्ज़ी से नाच रही है- पिता देख कर झेंप जाता है & शर्मिंदा होता है।नाच उत्तेजक नहीं है, बच्ची बस नाच रही है, वो नहीं जानती समाज उसे भी sexualise करेगा- scene यही दिखाता है। #Rashbhari”

इस वेब सीरिज़ में रश्मि अगडेकर, प्रद्युम्न सिंह, नीलू कोहली और चितरंजन त्रिपाठी भी हैं।