punjabi-artistes-diljit-dosanjh-ammy-virk-and-others-support-bharat-bandh

उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, “आज भारत बंद है।”

नयी दिल्ली. पंजाबी कलाकार दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh), एम्मी विर्क (Ammy Virk), गुरदास मान (Gurdas Maan) और अन्य ने किसान संगठनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद को समर्थन दिया है। दोसांझ ने सड़क पर बैठे किसानों की श्वेत-श्याम तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए बड़े अक्षरों में लिखा ‘भारत बंद।’ उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, “आज भारत बंद है।”

इसी चित्र को एम्मी विर्क ने भी ट्विटर पर साझा किया और लिखा, “आज भारत बंद, मोदी हां या ना।”

नीरू बाजवा और गिप्पी ग्रेवाल ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर भारत बंद की तस्वीरें साझा कीं। मान ने कहा कि वह हमेशा किसानों के साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने एक किसान को गले लगाते हुए तस्वीर साझा की और लिखा, “मुझे बहुत कुछ कहने की इच्छा है लेकिन सिर्फ इतना कहूंगा कि मैं हमेशा आपके साथ हूं और हमेशा आपके साथ खड़ा रहूंगा। जय किसान।”

गायक और अभिनेता हरभजन मान ने एक खेत का चित्र साझा किया जिसपर ‘जय किसान’ लिखा है और भारत का नक्शा बना हुआ है और उस पर ताला लगा है। मान ने ट्वीट किया, ‘‘आज हम इतिहास बना रहे हैं। आज भारत बंद है।”

दक्षिण के अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि सरकार को किसानों की चिंताओं का निराकण करना चाहिए। राज ने कहा, “किसानों की बात सुनी जानी चाहिए। उन्हें आश्वासन मिलना चाहिए। मैं भारत बंद का समर्थन करता हूं।”

गायक मीका ने विरोध कर रहे किसानों से शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं सभी किसान भाइयों से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अनुरोध करता हूं। मैं नहीं चाहता कि गलती कोई और करे और उसका खमियाजा किसानों को भुगतना पड़े। मुझे विश्वास है कि सरकार कोई समाधान निकालेगी। कृपया सारे शांति बनाकर रखें। सत श्री अकाल।”

गायक और गीतकार विशाल डडलानी के साथ बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, प्रीति जिंटा, सोनू सूद, रितेश देशमुख, हंसल मेहता और अन्य ने भी किसान संगठनों की ओर से बुलाए गए बंद का समर्थन किया। (एजेंसी)