अमेरिकन रैपर-एक्टर DMX का हुआ निधन, 50 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

DMX के परिवार के अनुसार, DMX का व्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल में शुक्रवार को निधन हुआ।

    Loading

    Rapper-actor DMX, known for gruff delivery, dead at 50: अमेरिका (America) के मशहूर रैपर और एक्टर अर्ल सिमंस (Earl Simmons) का निधन (Death) हो गया है। खबर के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। वह 50 साल के थे। ड्रग ओवरडोज के कारण सिमंस को दिल का दौरा पड़ा था। डीएमएक्स को लगभग 30 मिनट तक ऑक्सीजन नहीं मिला और इसके बाद उनके ब्रेन की एक्टिविटी भी कम हो गई थी। DMX ने पिछले कई सालों से मादक पदार्थों के सेवन की समस्या से जूझ रहे हैं। रैपर-एक्टर DMX का असली नाम अर्ल सिमंस (Earl Simmons) था, लेकिन उनके फैंस उन्हें DMX के नाम से जानते हैं। सिमंस के निधन पर उनके परिवार वालों ने कहा कि वो एक योद्धा थे जिन्होंने अंतिम वक्त तक लड़ाई लड़ी। सोशल मीडिया पर उनके फैंस और दोस्त उनके निधन पर दुख जता रहे हैं।

    DMX के परिवार के अनुसार,  DMX का व्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल में शुक्रवार को निधन हुआ। DMX अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे और हम उसके साथ बिताए समय को संजोते हैं। हम इस समय उनके लिए प्रार्थना करते है और इस अविश्वसनीय रूप से कठिन समय के दौरान सभी के प्यार और समर्थन की सराहना करते हैं। इस समय हम बेहद दुखी हैं कृपया कर हमारी निजता का सम्मान करें। हमने इस समय अपने भाई, पिता, चाचा और उस व्यक्ति को खो दिया हैं। 

    अमेरिका के मशहूर रैपर-एक्टर DMX के गानों की लोकप्रियता केवल अमेरिका तक ही सीमित नहीं थी बल्कि उन्हें चाहने वाले दुनिया भर में रहे। उन्होंने साल 1998 में रैप संगीत के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। सिमंस के ‘रफ राइडर्स एंथम’, ‘गेट एट मी डॉग’ और ‘स्टॉप बिइंग ग्रीडी’ जैसे कई गाने बहुत लोकप्रिय हुए।