Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी दुनिया संघर्ष कर रही है। ऐसे में नेता हो या अभिनेता कोई भी कोरोना के कहर से नहीं बच पा रहा है। लॉकडाउन के बीच टीवी के कई सीरियल की शूटिंग रुक गई थी। जिस वजह से अब मुंबई में बसने वाले छोटे-मोटे कलाकारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ,ये सभी अब एक तरह से बेरोजगार हैं। ऐसे में  टीवी एक्ट्रेस शगुफ्ता अली (Shagufta Ali)  इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनकी आर्थिक स्तिथि काफी खराब हो गई है और उनके पास अपना इलाज करवाने तक के पैसे नहीं हैं। हाल ही में शगुफ्ता ने इस बात का खुलासा किया कि एक्ट्रेस ने अपनी कार से लेकर गहने तक बेच दिए हैं और अब उनके पास बेचने के लिए कुछ नहीं बचा है। एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि वो 20 साल ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हैं और उसकी तीसरी स्टेज से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस के अब तक 9 कीमोथैरेपी सेशन हो चुकी हैं, लेकिन अब एक्ट्रेस के पास अपने इलाज के लिए भी पैसे नहीं हैं इसलिए वो मदद की गुहार लग रही हैं। एक्ट्रेस की इस हालत को देखकर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) तुरंत उनकी मदद के लिए आगे आए। 

    शगुफ्ता अली ने इस बारे में पिंकविला से बात करते हुए कहा, ‘ये सब बहुत जल्दी हुआ और मैं उनकी शुक्रगुजार हूं. भगवान हमेशा उन्हें खुश रखे। हम कभी मिले नहीं है और ना ही कभी एक-दूसरे के सामने आए हैं। इसके अलावा कभी फोन पर भी हमने बात नहीं की है और फिर भी उन्होंने मेरे लिए इतना कुछ किया। फिलहाल डॉक्टर बिजी है तो मैं अगले हफ्ते का उनसे अपॉइन्टमेंट लेने वाली हूं और फिर से इलाज शुरू हो जाएगा।’ पिंकविला से बात करते हुए अशोक ने कहा, ‘जब मुझे शगुफ्ता की हालत का पता चला तो मैंने उनसे बात की। उनकी दिक्कत को समझने के बाद मैंने रोहित से बात की और वह तुरंत मदद के लिए तैयार भी हो गए। उन्होंने कुछ अमाउंट शगुफ्ता के लिए डोनेट किए और हम उनके आभारी है। अब मैं इंडस्ट्री के और लोगों के पास भी जा रहा हूं और मुझे अब तक अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।’

    आपको बता दें 36 सालों से फिल्म और टेलीविजन जगत में सक्रिय रहीं शगुफ्ता ने कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया। उन्होंने 20 से अधिक टेलीविजन शोज किए हैं। कई सीरियल और फिल्में करने वालीं अभिनेत्री शगुफ्ता अली के पास काम नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना में लॉकडाउन लगने की वजह से उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा। उनकी आर्थिक स्तिथि काफी खराब हो गई है और उनके पास अपना इलाज करवाने तक के पैसे नहीं हैं। शगुफ्ता अली ने अपने करियर की शुरुआत सन 1989 में टेलीविजन शो ‘दर्द’ से की थी। उसी साल उन्होंने ने ‘कानून अपना-अपना’ में काम किया। बॉलीवुड में उन्होंने हीरो नंबर 1, सिर्फ तुम, अजूबा और इंटरनेशल खिलाड़ी में काम किया तो वही टेलीविजन पर उन्होंने एक वीर की अरदास वीरा, पुनर्विवाह और बेपनाह जैसे कई शोज किए। साल 2018 के बाद शगुफ्ता अली परदे पर कही नजर नहीं आईं।