scam-1992-the-harshad-mehta-story-tops-imdb-top-10-indian-web-series-2020

आईएमडीबी (IMDB) की रेटिंग 10 अंक के पैमाने पर फिल्मों एवं टीवी कार्यक्रमों को अंक देने के वाले यूजर तय करते हैं।

मुंबई. फिल्मकार हंसल मेहता की ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ (Scam-1992 The Harshad Mehta Story) आईएमडीबी (IMDB) की ‘2020 की शीर्ष 10 भारतीय वेब सीरीज’ की सूची में दर्शकों द्वारा सर्वाधिक पंसद की जाने वाली सीरीज है। ‘स्कैम 1992′ (Scam-1992) ने हर्षद मेहता द्वारा किए गए शेयर बाजार घोटाले को शानदार तरीके से पर्दे पर उतारने के लिए खासी तारीफ बटोरी है।

आईएमडीबी (IMDB) की रेटिंग 10 अंक के पैमाने पर फिल्मों एवं टीवी कार्यक्रमों को अंक देने के वाले यूजर तय करते हैं। ‘सोनीलिव’ की ‘स्कैम 1992′ को 10 में से 9.5 अंक मिले और यह आईएमडीबी की शीर्ष 250 सदाबहार टीवी सीरीज में भी जगह बनाने में कामयाब रही। अमेजन प्राइम वीडियो की ‘पंचायत’ सीरीज दूसरे नंबर पर और हॉटस्टार की ‘स्पेशल ऑप्स’ तीसरे स्थान पर रही।

इस सूची में ‘बंदिश बैंडिट्स’ को चौथा और ‘मिर्जापुर’ के दूसरे सीजन को पांचवां स्थान मिला। ये दोनों ही सीरीज अमेजन पर उपलब्ध हैं। आईएमडीबी के संस्थापक एवं सीईओ कोल नीधम ने कहा कि भारतीय सीरीज को लेकर दुनिया भर इस साल दिलचस्पी ‘‘सर्वाधिक” रही।

नीधम ने एक बयान में कहा कि इस साल शीर्ष स्थान पर रही भारतीय वेब सीरीज ‘स्कैम 1992′ इतनी लोकप्रिय हुई, कि वह शीर्ष 250 सदाबहार टीवी सीरीज की सूची में जगह बनाने में कामयाब रही। ‘वूट सेलेक्ट’ की ‘असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड’ छठे स्थान पर, ‘पाताल लोक’ सातवें, ‘हाई’ आठवें, ‘अभय’ नौवें और ‘आर्या’ दसवें स्थान पर रही।