इनसाइडर ट्रेडिंग के आरोप में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर SEBI ने लगाया जुर्माना, यहां पढ़े पूरा मामला

राज कुंद्रा 19 जुलाई से मुंबई क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में है।

    Loading

    SEBI fined Shilpa Shetty and Raj Kundra Rs 3 lakh, the matter is related to insider trading: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) और उनके पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही हैं। पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी पर अब इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगा है। इस वजह से भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने शिल्पा और राज पर 3 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। सेबी ने जारी बयान में बताया कि राज और शिल्पा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज लि. (Viaan Industries Ltd) पर  एक्शन प्रिवेंशन ऑफ इनसाइडर ट्रेडिंग के नियमों के तहत यह जुर्माना लगाया है। यह कार्रवाई प्रिफरेंशयल अलॉटमेंट की जानकारी देने में देरी करने के आरोप में लगाया गया है। सेबी ने 3 लाख रुपए की पेनाल्टी चुकाने के लिए 45 दिनों का समय दिया है। 

    राज कुंद्रा के साथ शिल्पा शेट्टी  (Shilpa Shetty) पर यह एक्शन इसलिए लिए गया है, क्योंकि यह पूरा मामला साल 2015 का है। जब अदाकारा इस कंपनी की मालकिन थीं। शिल्पा शेट्टी ने कंपनी से साल 2020 में रिजाइन कर दिया था। इस मामले में राज कुंद्रा और शिल्पा पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी कंपनी की गोपनीय जानकारी बाहर दी साथ ही वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Viaan Industries Limited) के शेयर में भी हेरफेर की। 

    खैर, राज कुंद्रा 19 जुलाई से मुंबई क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में है। उन पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें ऐप के जरिए प्रसारित करने का आरोप लगा है। 27 जुलाई को हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। राज कुंद्रा ने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया है।