फिल्ममेकर आयशा सुल्ताना को जैविक हथियार पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, राजद्रोह का मामला दर्ज-लगे हैं गंभीर आरोप

    Loading

    मुंबई: केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप पिछले कई दिनों से विवादों में है। इस बीच, अब लक्षद्वीप पुलिस ने गुरुवार, 10 जून को फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना (Aisha Sultana) के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। आयशा पर एक टेलीविजन बहस के दौरान ‘जैविक हथियार’ टिप्पणी को लेकर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है।

    भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर ने कवरत्ती पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब्दुल खादर का कहना है कि सुल्ताना ने एक मलयालम चैनल में एक बहस के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार के बारे में झूठी खबर फैलाई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने लक्षद्वीप में कोरोना के प्रसार के लिए ‘जैविक हथियारों’ का इस्तेमाल किया है। खबरों की मानें तो आयशा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (राजद्रोह) और 153 बी (अभद्र भाषा) के तहत मामला दर्ज किया है।

    भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह सुल्ताना का राष्ट्र-विरोधी कार्य था, जिसने केंद्र सरकार की “देशभक्त छवि” को धूमिल किया। साथ ही उन्होंने इसके खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा ने फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर द्वीप में विरोध प्रदर्शन किया था। गौरतलब है कि आयशा सुल्ताना लक्षद्वीप के चेटियाथ द्वीप की रहने वाली हैं। स्थानीय मॉडल और अभिनेत्री सुल्ताना ने कई मलयालम फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया है।