Sharad Kelkar

तेरह कड़ी की यह सीरीज खुद को खोजने की हनुमान की यात्रा पर केन्द्रित होगी।

Loading

मुंबई. अभिनेता शरद केलकर (Sharad Kelkar) हॉटस्टार स्पेशल्स की एनिमेटेड सीरीज ”द लेजेंड ऑफ हनुमान” (The Legend Of Hanuman) में अपनी आवाज देंगे। तेरह कड़ी की यह सीरीज खुद को खोजने की हनुमान की यात्रा पर केन्द्रित होगी। यह सीरीज अपने देवत्व के बारे में भूल चुके विनम्र वानर और उनके आसपास रहने वाले लोग किस तरह उनके अंदर भगवान को खोजने में उनकी मदद करते हैं, इस पर आधारित होगी।

ग्राफिक इंडिया द्वारा निर्मित तथा शरद देवराजन, जीवन जे कांग और चारुवी पी सिंघल द्वारा तैयार की गई इस पौराणिक एनिमेशन सीरीज में वैश्विक स्तर की विजुअल क्वालिटी का इस्तेमाल किया जाएगा। केलकर ने कहा कथा वाचन करना सौभाग्य की बात है।

अभिनेता ने एक बयान में कहा, ”हममें से अधिकतर लोग भगवान हनुमान की कहानियां सुनते या देखते बड़े हुए हैं। दिलचस्प बात यह है कि हम उनके शुरुआती जीवन के बारे में बहुत कम जानते हैं। द लेजेंड ऑफ हनुमान दृश्यात्मक रूप से काफी समृद्ध एक भगवान की कहानी है, जो यह भूल जाते हैं कि वह कौन है और यह मानते हैं कि वह बस एक वानर हैं।”

उन्होंने कहा, ”कहानी को एक साथ जोड़ने के लिये सूत्रधार (वाचक) के रूप में आवाज देना मेरा सौभाग्य है। यह वास्तव में बेहद शानदार अनुभव है।” वेब सीरीज की सभी 13 कड़ियां सात भाषाओं, हिन्दी, तमिल, मराठी , बंगाली , मलयालम और कन्नड़ में उपलब्ध होंगी। यह 29 जनवरी को डिज्नी+हॉटस्टार पर विशेष रूप से रिलीज होगी।