जाने कैसे अरबो के मालिक बने सिद्धार्थ रॉय कपूर और कैसे हुआ विद्या बालन से प्यार ?

    Loading

    बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस विद्या बालन के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर का आज जन्मदिन है। सिद्धार्थ रॉय कपूर का 2 अगस्त 1974 में मुंबई में उनका जन्म हुआ। लोग बेशक उन्हें सिर्फ फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन के पति के रूप में जानते हैं, लेकिन आपको बता दे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के जानकारों के लिए वह एक बेहद सफल फिल्म प्रोड्यूसर और फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेजीडेंट भी हैं।

    Movies Are Not A First-Weekend Game: Siddharth Roy Kapur | Forbes India

    आपको बता इतना ही नहीं यूटीवी में बतौर इंटर्न शुरू हुआ उनका सफर अब मैनेजिंग डायरेक्टर तक पहुंच चुका है और आज उनकी कुल संपत्ति 476 मिलियन डॉलर (तकरीबन 32 अरब रुपये) के करीब बताई जाती है। 

    You've got to love the movies to face it all." - Siddharth Roy Kapur |  Filmfare.com

    आपको बता दे की निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली नौकरी यूटीवी के साथ थी जो की उन्होंने साल 1994 में शुरू की थी। यह सिद्धार्थ बटोर इंटर्न काम करते थे। जहाँ उन्हें 2000 हर महीने मिलता था। फिर इसके बाद उन्होंने एमबीए किया फिर सिद्धार्थ  प्रोक्टर एंड गैम्बल से जुड़े और फिर स्टार टीवी के हॉन्गकॉन्ग दफ्तर में काम करने लगे। यहां वह स्टार की टीम के सबसे युवा वाइस प्रेजिडेंट्स में से एक बन गए। 

    Siddharth Roy Kapur Age, Wife, Family, Biography & More » StarsUnfolded

    फिर इसके बाद रॉनी स्क्रूवाला ने उन्हें यूटीवी ज्वॉइन करने के लिए बुलाया और सिद्धार्थ ने वापस आकर रंग दे बसंती और खोसला का घोंसला जैसी फिल्मों की मार्केटिंग का काम अपने हाथ में लिया। ऐसा कहा जाता हंगामा टीवी की सफलता में भी सिद्धार्थ का अहम योगदान है।

    Producer Siddharth Roy Kapur's Insight On Film Making

    उन्होंने इसके जरिए डिज्नी चैनल को कड़ी टक्कर दी और फिर इसी बीच सिद्धार्थ यूटीवी मोशन पिक्चर्स में मार्केटिंग के साथ-साथ डिस्ट्रीब्यूशन और रिवेन्यू जनरेशन में भी काम करने लगे। और फिर उनकी किसमत आख़िरकार उनपर मेहरबान हुई  और 2008 में वह कंपनी के सीइओ बन गए। उनके आने से यूटीवी मोशन पिक्चर्स को जो फायदा हुआ, वह अब एक मिसाल बन चुका है। 

    Siddharth Roy Kapur - Variety500 - Top 500 Entertainment Business Leaders |  Variety.com

    वही एक्ट्रेस विद्या बालन के साथ भी उनकी लवस्टोरी ने काफी सुर्खियां बटोरी। साल 2012 में 14 दिसंबर के दिन दोनों ने बेहद निजी तरीके से शादी कर ली थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली मुलाकात एक फिल्म फेयर अवॉर्ड्स के दौरान हुई थी। और यहां इन दोनों की मुलाकात फिल्म मेकर करण जौहर ने ही करवाई थी।

    Rarely seen moments of Siddharth Roy Kapur with his wife Vidya BalanThe Endearing Love Story Of Vidya Balan And Siddharth Roy Kapur

    पहली मुलाकात के बाद दोनों दोस्त बने और फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने 14 दिसंबर, 2012 को शादी की। सिद्धार्थ ने तीसरी शादी विद्या बालन से पंजाबी और तमिल रीति रिवाजों के साथ की थी। इस शादी में दोनों के करीबी और परिवार के लोग ही शामिल हुए थे।

    Vidya Balan And Siddharth Roy Kapur 7th Anniversary: Actress Shares  Throwback Pictures

     

    Just married: Vidya Balan poses with husband Siddharth Roy Kapur after  wedding | IndiaToday

    siddharth roy kapur and vidya balan marriage photo - IndiaFeeds

    आठ साल पहले विद्या बालन ने की थी तलाकशुदा सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी, यहां  देखें दोनों का Wedding Album - Entertainment News: Amar Ujala

    Anniversary Special! An endearing tale of Vidya Balan and her husband Siddharth  Roy Kapur | The Times of India

    The Endearing Love Story Of Vidya Balan And Siddharth Roy Kapur