Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: इस साल का स्वतंत्रता दिवस (Independence Day), वीरता, प्रेम और बलिदान की एक अविश्वसनीय कहानी का गवाह बनेगा। अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) और धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Production) के सहयोग के साथ अमेजॉन ओरिजिनल मूवी ‘शेरशाह’ (Shershaah) का वैश्विक प्रीमियर 12 अगस्त, 2021 को होगा।

     विष्णु वर्धन (Vishnu Varadhan) द्वारा निर्देशित,  धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, शेरशाह कारगिल युद्ध के हीरो, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन पर आधारित है।  फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malohtra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) मुख्य भूमिकाओं में हैं और शिव पंडित(Shiv Panditt), राज अर्जुन (Raj Arjun,), प्रणय पचौरी (Pranay Pachauri), हिमांशु अशोक मल्होत्रा (Himmanshu Ashok Malhotra) , निकितिन धीर (Nikitin Dheer), अंकिता गोराया (Ankita Goraya), अनिल चरणजीत (Anil Charanjeett), साहिल वैद (Sahil Vaid), शताफ फिगर (Shataf Figar) और पवन चोपड़ा (Pawan Chopra) भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

    सिद्धार्थ फिल्म ‘शेरशाह’ में बत्रा की कहानी को जीवंत करेंगे। कप्तान विक्रम बत्रा ने साल 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी घुसपैठियों से भारतीय क्षेत्र की रक्षा करते हुए अपनी जिंदगी को राष्ट्रसेवा में लगा दी। उनकी बहादुरी की वजह से उन्हें ‘शेरशाह’ कहा जाता था। कारगिल युद्ध के इस नायक को उनके शहीद होने के बाद परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया, जो भारत का सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है।

    सिद्धार्थ ने अपनी आगामी फिल्म ‘थैंक गॉड’ की शूटिंग शुरू कर दी है। सिद्धार्थ ने इस बाबत ट्विटर पर घोषणा की थी। उन्होंने कहा, “इस नई यात्रा के लिए उत्साहित। इसके लिए धन्यवाद। आज से शूटिंग शुरू।” थैंक गॉड में अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह भी हैं, जिसमें जीवन के संदेश को एक कॉमेडी के रूप में पेश किया गया है।