saumitra

 कोलकाता. दिग्गज अभिनेता( Actor) सौमित्र चटर्जी (Saumitra Chatterjee) की तबीयत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है और वह थोड़ा बहुत बोल रहे हैं व आंखें खोल रहे हैं। चिकित्सकों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चटर्जी (85) का ऑक्सीजन स्तर स्थिर बना हुआ है, शरीर के विभिन्न अंग सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं और सेहत संबंधी अन्य मानक भी ठीक हैं।

चटर्जी का इलाज कर रही टीम का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर अरिंदम कार ने कहा, ”उनका ऑक्सीजन का स्तर बना हुआ है इसलिए ऊपर से ऑक्सीजन देने की जरूरत कम हुई है।” कार ने कहा कि चटर्जी अभी पूरी तरह से होश में नहीं हैं और बस यही चिंता का एक विषय है। उन्होंने कहा, ‘‘वह पूरी तरह से होश में नहीं हैं। वह अपनी आंखें खोल पा रहे हैं। थोड़ा बहुत बोल रहे हैं और लोगों की आवाजों को पहचान पा रहे हैं। हालांकि उनकी आयु तथा अन्य रोगों से उनके ग्रसित होने के कारण कुछ चिंताएं हैं।”

उन्होंने कहा कि चटर्जी को बुखार नहीं है तथा शनिवार को उन्होंने अपनी बेटी से बात भी की। चटर्जी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद छह अक्टूबर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें ‘आईटीयू’ ले जाया गया। बुधवार को उनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई थी, यानी वह संक्रमित नहीं थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिये गैर-कोविड ‘आईटीयू’ में भर्ती कराया गया।