SP Balasubramaniam

Loading

चेन्नई. मशहूर पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ते हुए शुक्रवार को जिंदगी की जंग हार गए। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण पिछले महीने अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उन्होंने अपने आखिरी सार्वजनिक वीडियो संदेश में कहा था कि मैं बिल्कुल ठीक हूं और दो दिन बाद छुट्टी पाकर घर लौट आउंगा। लेकिन कोई नहीं जानता था कि सुब्रमण्यम का किया यह वादा कभी पूरा नहीं होगा। सुब्रमण्यम की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

52 दिन तक कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ने के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि इस महीने की शुरुआत में उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

पांच अगस्त को एमजीएम अस्पताल में भर्ती होते समय एक वीडियो क्लिप में उन्होंने कहा था कि वह थोड़ी बेचैनी और सीने में जकड़न महसूस कर रहे हैं। साथ ही उन्हें जुकाम है और बुखार भी आ जा रहा है।

सुब्रमण्यम ने बताया था कि डॉक्टरों ने कहा है कि उनमें संक्रमण के बेहद मामूली लक्षण पाए गए हैं और वह घर में रहकर खुद को पृथक रख सकते हैं। साथ ही दवाओं का सेवन भी कर सकते हैं।

दिग्गज गायक सुब्रमण्यम ने कहा था कि वह अस्पताल में भर्ती होना चाहते हैं क्योंकि उनका परिवार उन्हें लेकर चिंतित है। साथ ही यहां रहकर वह अच्छी तरह से आराम और समय पर दवाओं का सेवन कर सकेंगे।

उन्होंने दो दिन में घर लौटने की उम्मीद जताते हुए कहा था, ”मैं पूरी तरह ठीक हूं, लेकिन थोड़ा जुकाम है। मैं ठीक हूं और ठीक रहूंगा।”

हालांकि उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और 13 अगस्त को उनकी हालत बहुत नाजुक हो गई, जिसके चलते डॉक्टरों को उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखना पड़ा। जीवन रक्षक प्रणाली पर ही उन्होंने आखिरी सांस ली और इस दुनिया से रुख्सत हो गए। (एजेंसी)