Pic Credit: Janhvi Kapoor/Instagram
Pic Credit: Janhvi Kapoor/Instagram

    Loading

    मुंबई. बॉलीवुड स्टार जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने अपनी दिवंगत माँ श्रीदेवी (Shreedevi) की तीसरी पुण्यतिथि (3rd Death Anniversary) पर अपने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट शेयर (Post Share) किया है। इस पोस्ट में श्रीदेवी के हाथ से लिखा हुआ एक नोट (Note) है। ‘गौरतलब है कि अभिनेत्री श्रीदेवी का शव दुबई (Dubai) के होटल में 24 फरवरी 2018 को मिला था। होटल के कमरे में बाथटब (Bathtub) में कथित तौर पर डूबने से उनकी मौत हुई थी। उनकी अचानक हुई मृत्यु ने उनके परिवार, मित्र एवं प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया था। 

    इस नोट में हाथ से लिखे है, ‘‘मैं तुमसे प्यार करती हूं मेरी लब्बू। दुनिया में तुम सबसे अच्छी बच्ची हो।” जाह्नवी ने इंस्टाग्राम पर यह नोट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘मिस यू’।  

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) 

    श्रीदेवी की शादी फिल्म निर्माता बोनी कपूर से हुई थी और उनकी दो बेटियां हैं। जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर। खुशी कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह अपनी मां श्रीदेवी और पिता बोनी कपूर के साथ दिख रही हैं।  

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ᴋʜᴜsʜɪ ᴋᴀᴘᴏᴏʀ (@khushi05k)

    श्रीदेवी ने 1967 में तमिल फिल्म ‘कंदन करूनाई’ से चार साल की उम्र में अभिनय की शुरूआत की थी और एक अन्य तमिल फिल्म ‘मूंदरू मुदिचू’ से बतौर अभिनेत्री फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। यह फिल्म 1976 में आयी थी और उस वक्त श्रीदेवी महज 13 वर्ष की थी। बॉलीवुड की 1975 में आयी फिल्म ‘जूली’ से उन्होंने हिंदी फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की। बाद में वह भारतीय सिने जगत में छायी रही और लोकप्रिय रही। श्रीदेवी की कई फिल्में हिट रहीं, जिनमें चांदनी, सदमा, चालबाज, लम्हें, खुदा गवाह एवं जुदाई प्रमुख है।  

    श्रीदेवी ने 15 साल तक अभिनय से दूर रहने के बाद 2012 में फिर से हिंदी फिल्म ‘इंगलिश विंगलिश’ के जरिए वापसी की। इसके बाद, उन्होंने तमिल में ‘पुली’ (2015) एवं ‘मॉम’ (2017) में भी अभिनय किया, जिसके लिये उन्हें मरणोंपरांत सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया । श्रीदेवी को भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार के रूप में भी जाना जाता है। बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म ‘धड़क’ की रिलीज से कुछ महीने पहले श्रीदेवी की 54 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई।