Subodh Chopra Died

    Loading

    मुंबई. ‘मर्डर’ और ‘रोग’ जैसी फिल्मों के लेखक सुबोध चोपड़ा का यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके भाई शशांक चोपड़ा ने यह जानकारी दी। सुबोध चोपड़ा (49) को ऑक्सीजन स्तर घट जाने के बाद शुक्रवार को यहां उपनगरीय क्षेत्र मलाड में लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    शशांक चोपड़ा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “वह आठ मई को कोविड-19 से उबरे थे। उनके पेट में मरोड़ होने लगी थी और वह कुछ भी नहीं खा पा रहे थे। उनका ऑक्सीजन स्तर भी अचानक गिर गया और हमने घर में एक सिलेंडर का इंतजाम किया।”

    सुबोध चोपड़ा, उनके भाई, भाई की पत्नी दस दिन पहले कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे। उससे पहले उनके पिता कोरोना वायरस से संबंधित जटिलताओं की वजह से 10 अप्रैल को चल बसे थे। शशांक चोपड़ा ने शुक्रवार को बताया था कि उनके भाई की हालत बिगड़ गयी है और उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    उन्होंने कहा, “14 मई को भर्ती कराने के दो घंटे बाद ही वह चल बसे। अंगों के काम करना बंद कर देने एवं आंत में रक्तस्राव के चलते उनकी मृत्यु हो गयी।” लेखक-निर्देशक के रूप में सुबोध चोपड़ा की आखिरी परियोजना 2019 की डॉक्यूमेंट्री ‘ इमॉर्टल्स ऑफ कारगिल” थी। (एजेंसी)