Photo: Twitter
Photo: Twitter

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीशा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर फिल्म ‘गदर – एक प्रेम कथा’ (Gadar – Ek Prem Katha) को रिलीज हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म 15 जून साल 2001 को रिलीज हुई थी। फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) बतौर विलेन नजर आए थे। गदर ने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी का ऐसा इतिहास रचा था, जिसकी मिसाल आज भी दी जाती है। इसकी कहानी, संवाद, संगीत, हैरतअंगेज एक्शन… आज भी फैंस के दिलो-ज़हन में जिंदा है। सनी देओल की मासूमियत और गुस्से ने सच में गदर मचा दिया था।  

    इस फिल्म में एक और किरदार था, जिसे काफ़ी प्यार मिला। सनी देओल और अमीषा का बेटा जीते। जानते हैं इस किरदार को निभाने वाला बाल कलाकार कौन था?। यह थे उत्कर्ष शर्मा, जो अनिल शर्मा के बेटे हैं। उत्कर्ष ने गदर फ़िल्म से बाल कलाकार के तौर पर अभिनय शुरू किया था। इसके बाद उत्कर्ष ने कुछ और फ़िल्मों में काम किया। उत्कर्ष ने गदर के 20 साल पूरे होने पर ट्वीट किया- ‘आज गदर को बीस साल हो गये हैं, जिसे दर्शकों के प्यार और जज़्बे ने लीजेंडरी बना दिया। इसका हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान ही बात थी। सभी का शुक्रिया।’ आपको बता दें अब 27 साल के हो चुके उत्कर्ष ने 2018 की फिल्म जीनियस से बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फ़िल्म का निर्देशन भी अनिल शर्मा ने ही किया था। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Utkarsh Sharma (@iutkarsharma)

    वहीं अनिल शर्मा ने लिखा था- ‘देखो जीते कितना बड़ा हो गया है। ख़ैर अब तो फिल्म  दर्शकों के हाथ में पहुंच रही है। अंतिम फ़ैसला उन्हीं का रहेगा कि जीते को गदर मचाने का मौक़ा देते हैं या नहीं। ‘जीनियस’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी नेगेटिव किरदार में थे।’ वहीं, सनी देओल, अमीषा पटेल और अनिल शर्मा ने भी गदर की बीसवीं सालगिरह पर अपने विचार व्यक्त किये। सनी ने लिखा- ‘हमने एक फिल्म बनायी और आपने इसे एक घटना में बदल दिया। मैं उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ, जिन्होंने हमारी फिल्म को ऐतिहासिक बनाया।’ अमीषा ने फ़िल्म का इंटरवल से पहले के एक सीन की मेकिंग का वीडियो शेयर किया। अमीषा ने सभी का आभार और शुक्रिया जताया।