Sushant Death Case: No evidence of 'money manipulation' against Riya, 55 lakh was spent on Rhea Chakraborty

प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है।

Loading

नयी दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के सिलसिले में दर्ज एक प्राथमिकी पटना से मुंबई ट्रांसफर किये जाने की बॉलीवुड अदाकारा रिया चक्रवती की याचिका पर उच्चतम न्यायालय में आज सुनवाई होने वाली है। प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है। अभिनेता की मौत के मामले की जांच के अधिकार क्षेत्र को लेकर बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस के बीच जोर आज़माइश जारी है। ऐसे में अदाकारा ने पटना में दर्ज प्राथमिकी अधिकार क्षेत्र के आधार पर ट्रांसफर करने का न्यायालय से अनुरोध किया है।

सुशांत का शव मुंबई स्थित उनके आवास में 14 जून को फंदे से लटका हुआ मिला था। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष होने वाली सुनवाई पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजरें टिकी हुई हैं , जिन्होंने दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह के अनुरोध पर इस मामले की सीबीआई जांच की मंगलवार को सिफारिश की। वहीं, महाराष्ट्र सरकार जांच सीबीआई को सौंपे जाने के विरोध में है। 

रिया ने एक बार केंद्रीय गृह मंत्री को कथित तौर पर ट्वीट कर इस विषय की सीबीआई जांच की मांग की थी। हालांकि, मंगलवार को उन्होंने अपने वकील सतीश मणेशिंदे के मार्फत इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि यह फैसला कानून के अनुरूप नहीं है अदाकारा ने (प्राथमिकी की)लंबित स्थानांतरण याचिका के साथ दायर अपनी अंतरिम याचिकाओं में कहा है कि मीडिया में आ रही खबरों के जरिये यह बात प्रमुखता से सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं अन्य स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप पर पटना में प्राथमिकी दर्ज हुई।

रिया ने उन कुछ खबरों को भी अपने वकील मलक मनीष भट्ट के जरिये रिकार्ड में लाने की कोशिश की है जिनमें आरेाप लगाया गया है कि सुशांत का परिवार नहीं चाहता है कि मामले की जांच मुंबई पुलिस करे। अदाकारा ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र सरकार को एक पक्ष बनाने की मांग की है। बिहार सरकार और सुशांत के पिता को भी अदाकारा की याचिका में पक्ष बनाया गया है।