Sushant said yes to the film without reading the script to fulfill the promise- Mukesh Chhabra

मुंबई. कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म निर्माता बने मुकेश छाबड़ा ने खुलासा किया है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही अपनी आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” का हिस्सा बनने के लिए सहमत हो गए थे। “काई पो छे” में सुशांत को कास्ट करके बड़ा ब्रेक देने वाले छाबड़ा ने कहा, “सुशांत ने महसूस किया था कि मेरा दिल किसी दिन मेरी अपनी फिल्म का निर्देशन करना चाहता है और उन्होंने मुझसे वादा किया था कि वह उस दिन मेरी फिल्म में काम करेंगे जिस दिन मैं इसे बनाने का फैसला करूंगा।”

उन्होंने याद किया “जब मैं अपनी पहली फिल्म बना रहा था, तो में चाहता था कि एक महान अभिनेता के अलावा मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो मुझे समझे, एक दोस्त के रूप में, कोई ऐसा व्यक्ति जो मेरे करीब था, कोई है जो चाहे कुछ भी हो जाए मेरे साथ खड़ा होगा, इस पूरी यात्रा के दौरान। मुझे याद है कि बहुत पहले सुशांत ने मुझसे वादा किया था कि जब भी मैं अपनी पहली फिल्म बनाऊंगा, वह इसमें मुख्य भूमिका निभाएंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया। इसलिए जब मैंने उनसे ‘दिल बेचारा’ के लिए संपर्क किया, तो उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही तुरंत हां कह दिया। हमारे बीच हमेशा मजबूत भावनात्मक संबंध थे।”

छाबड़ा ने आगे कहा, “वह हमेशा मुझे दृश्य को बेहतर बनाने में मदद करते थे। वह मेरे साथ पढ़ते थे और यदि किसी भी बिंदु पर उन्हें लगता है कि रचनात्मक रूप से दृश्य में सुधार किया जा सकता है तो वे हमेशा मुझे बताते थे। हम साथ बैठकर चर्चा करते थे।” “दिल बेचारा” 2014 के हॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा “द फॉल्ट इन आवर स्टार्स” का आधिकारिक रीमेक है, जो जॉन ग्रीन के इसी नाम के लोकप्रिय उपन्यास पर आधारित है। फिल्म में सुशांत के साथ अभिनेत्री संजना सांघी ने अभिनय किया है। सुशांत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” का प्रीमियर 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी + हॉटस्टार पर होगा।