sushant-singh-rajput-case-mp-subramanian-swamy-writes-pm-narendra-modi-for-cbi-investigation

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अब हर कोई उनके लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। सुशांत के फैन्स और कुछ सेलेब्रिटीज़ के अलावा अब राजनीतिक हलकों से भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। इसीबीच राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

एक्टर शेखर सुमन ने सुब्रमण्यम स्वामी के पत्र को ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया हैं। स्वामी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा- ”मेरे एसोशिएट इन लॉ ईशकरण भंडारी ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित सुसाइड पर कुछ रिसर्च की है।हालांकि मुंबई पुलिस FIR दर्ज़ करने के बाद अभी भी इस मामले की जांच कर रही है।’

उन्होंने आगे अपने पत्र में लिखा, ‘मैंने मुंबई के अपने कुछ सूत्रों से सुना है कि इस मामले में बॉलीवुड के बड़ी हस्तियां जिनका संबंध दुबई के डॉन से हैं।इसे पुलिस जांच के ज़रिए छुपाना चाहते हैं, ताकि सुशांत के मामले को आत्महत्या साबित किया जा सके। महाराष्ट्र सरकार के पास ऐसे कई बड़ी लोगों की राय हैं, जिनसे यह साबित हो जाए कि सुशांत ने आत्महत्या की है। इसलिए मैं जनता के भरोसे के लिए यह मांग करता हूं कि मुंबई पुलिस इस मामले की निष्पक्ष जांच करे। इसलिए मैं आपसे गुज़ारिश करता हूँ कि आप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को सीधे या राज्यपाल के ज़रिए सीबीआई जांच के लिए सहमत कर सकते हैं। मुंबई पुलिस पहले ही कोरोना वायरस पैनडेमिक और दूसरे मामलों में व्यस्त है। जनता के भरोसे को बहाल करने के लिए सीबीआई जांच ज़रूरी है।’

सुब्रमण्यम स्वामी के इस पत्र को शेयर करते हुए शेखर सुमन ने कैप्शन में लिखा,’आख़िरकार हम सबको थोड़ा-सा ख़ुश होने का मौक़ा।’ सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ऐसा माना जा रहा है कि सुशांत 6 महीनों से डिप्रेशन में थे। सुशांत की मौत के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया।

इस मामले में पुलिस अब तक 35 से अधिक लोगों के बयान दर्ज़ कर चुकी है। इनमें सुशांत के परिजनों, नौकर, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, निर्माता संदीप सिंह और दोस्तों के अलावा फ़िल्म दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा, संजना सांघी और संजय लीला भंसाली शामिल हैं।