Sushant Death Case: Experts report on Sushant, poison not found in body

सोमवार को मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने मीडिया से बात की।

Loading

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस में विवाद चल रहा है। बीते दिन बिहार के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को BMC ने पृथक-वास में भेज दिया है। इसके बाद सोमवार को मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने मीडिया से बात की। कमिश्नर ने कहा कि इस मामले की बिहार पुलिस का जांच करने का कोई अधिकार नहीं है।

मीडिया से बात करते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, इस मामले में हम क़ानूनी सलाह ले रहे हैं। हमने अभी तक किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है। उन्होंने आगे कहा, हमारे पास बिहार पुलिस को क्वारनटीन करने का अधिकार नहीं है, यह सब BMC का मामला है। कमिश्नर ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने 16 जून को बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि उन्हें इस मामले में किसी पर शक नहीं हैं।

कमिश्नर ने कहा, रिया चक्रवर्ती ने 8 जून को सुशांत का घर छोड़ दिया था। खबरों के मुताबिक, रिया भी काफी डिप्रेस थी। इसलिए वो वहा से चली गई। इसके बाद सुशांत की बहन उनके घर आई, लेकिन उनकी बेटी की परीक्षा होने के कारण वह 13 जून को चली गई। वहीं, कमिश्नर ने आगे कहा, इस मामले में रिया के 2 बार बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने इस बात को कबूल किया कि उनकी रिश्ते में कुछ खटास थी। रिया ने पुलिस को सुशांत के साथ मिलने से लेकर उनकी दिमागी हालत ठीक न होने तक सारी घटनाओं के बारे में बताया। इसके बाद हमे सारी बातों को क्रॉस चेक भी किया है।

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा कि सुशांत के परिवार और रिया चक्रवर्ती के बीच पहले से ही कुछ अनबन चल रही थी। आगे कमिश्नर ने कहा, सुशांत की मौत के बाद हमें उनकी डायरी मिली है, जिसमें वह अपने खर्च के बारे लिखते थे। वहीं, इस मामले में जांच करते हुए हमें सुशांत की गूगल हिस्ट्री भी चेक की।जिसमें उनका खुद का नाम और बिना दर्द की मौत जैसे शब्द सर्च किए गए थे।

सुशांत के बैंक डिटेल्स के बारे में बताते हुए कमिश्नर ने कहा, हमने सुशांत के जनवरी 2019-जून 2020 तक बैंक स्टेटमेंट की जांच की है। जिसमे कारण 14 करोड़ रुपये थे। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस मामले में अभी तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, हम फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ बात कर रहे है। सुशांत के फ्लैट को सील किया गया हैं। उनके फ्लैट पर फॉरेंसिक टीमें गई हैं।