Sushant Singh Rajput suicide: Police questions two former senior officials of Yash Raj Films

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही बांद्रा पुलिस ने शुक्रवार को यशराज फिल्म्स (YRF) के दो पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आशीष सिंह, जो वाईआरएफ में पूर्व उपाध्यक्ष उत्पादन थे और आशीष पाटिल जो पहले वाईआरएफ के साथ जुड़े थे ने 2012 में सुशांत सिंह राजपूत ने वाईआरएफ के साथ हुए  अनुबंध (contract) पर हस्ताक्षर किए थे। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आशीष सिंह का बयान लगभग पांच घंटे तक रिकॉर्ड किया गया और उन्होंने अनुबंध (contract) का विवरण प्रदान किया है। उन्होंने 2015 तक YRF के साथ सुशांत के जुड़ाव के बारे में भी जानकारी साझा की।

सुशांत के वाईआरएफ से बाहर निकलने और अनुबंध (contract)  के बारे में पूछे जाने पर  आशीष सिंह ने कहा, “मैं अनुबंध (contract) का विवरण नहीं बता सकता क्योंकि यह अनुबंध में ही वर्णित है।” उन्होंने कहा, “बिदाई बहुत सौहार्दपूर्ण शर्तों पर थी और हम इसके बाद संपर्क में थे। हमने दो फिल्में बनाईं। कुछ परियोजनाएं, कुछ फिल्में काम नहीं करती हैं। उन्होंने पांच साल पहले वाईआरएफ छोड़ दिया था और उसके बाद भी हम संपर्क में थे। कोई समस्या नहीं थी। हमें उनके लिए प्रार्थना करनी चाहिए। “

पाटिल से बांद्रा पुलिस द्वारा अनुबंध (contract) के विवरण और सुशांत के काम पर अन्य विवरणों और वाईआरएफ से बाहर निकलने पर भी पूछताछ की गई थी। इस हफ्ते की शुरुआत में, पुलिस को YRF कार्यालय से सुशांत और YRF के बीच अनुबंधित प्रति प्राप्त हुई थी। अनुबंध का अध्ययन करने के बाद, दो पूर्व वाईआरएफ अधिकारियों को तलब किया गया था। 

आशीष सिंह और आशीष पाटिल सहित, पुलिस ने अब तक सुशांत से जुड़े लगभग 25 व्यक्तियों के बयान दर्ज किए हैं। सुशांत की करीबी दोस्त प्रचारक रोहिणी अय्यर ने शुक्रवार को जांच के लिए कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। अय्यर ने सोमवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज कराया।