Photo: File Image
Photo: File Image

    मुंबई: बॉलीवुड में कई सितारे डोनेशन करते रहते है। और अब जैसे ही बॉलीवुड  एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को  एक मौका मिला डोनेशन करने का उन्होंने बिना सोचे समझे कर दिया डोनेट। लेकिन तापसी ने पैसे या गिफ्ट डोनेट नहीं किया है तापसी ने तो सीधा अपनी खुद की प्लेटलेट्स ही डोनेट कर दिया। और उनकी इस डोनेशन की तारीफ़ तिलोत्तमा शाम (Tillotama Shom) ने किया है।  और रिप्लाई करते हुई तापसी ने भी उन्हें हग की तस्वीर भेजी।  

    तिलोत्तमा शाम ने लिखा था ‘मैंने कभी भी तापसी के साथ काम नहीं किया है, लेकिन मुझे इस बात की जानकारी थी कि वह कितनी मेहनती है।  हालांकि, मैं इस बात से अनभिज्ञ थी कि वह अविश्वसनीय रूप से कितनी मानवीय है। मैं आपको अपनी शुभकामनाएं देती हूं और आपकी ताकत की प्रशंसा करती हूं। 

    जिसके रिप्लाई में तापसी ने लिखा ‘कम से कम जो मैं कर सकती थी. हर किसी को किसी के जीवन को बचाने का मौका नहीं मिलता। मेरे लिए किसी भी अन्य उपलब्धि से बड़ी उपलब्धि है। बिग हग, हमेशा की तरह प्यार फैलाती रहो।

    तापसी ने इससे पहले भी एक ट्वीट किया था और लिखा था ‘मेरे दोस्त की दादी को प्लेटलेट्स की जरूरत थी और उसने मुझे दान करने की पेशकश की, भले ही वह मुझे या मेरे दोस्त को नहीं जानती हों, क्या यह मानवीय नहीं है? वैसे भी आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना, इससे अधिक कुछ भी कीमती नहीं है। 

    तापसी के इस डोनेशन के लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। बॉलीवुड में और भी लोग हैं जैसे कि सलमान खान भी चैरिटी किया करते है, उनका तो एक बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन भी है। ये फाउंडेशन छोटे बच्चे जो कैंसर से लड़ रहे होते है उनकी हेल्प करते हैं और  उनके इलाज का पूरा खर्च उठाते हैं।