dilip-joshi-birthday-special-actor-did-not-have-work-for-an-year-before-tarak-mehta-ka-ooltah-chashma

    मुंबई: तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah)  एक ऐसा शो है जो कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इस सीरियल के हर एक किरदार ने लोगों को हंसाया है। इस शो के हर एक किरदार को लोग बहुत पसंद करते है। वह अपने नाम से कम बल्कि अपने किरदार के नाम से ज्यादा जाने जाते हैं। शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी(Dilip Joshi) ने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन उन्हें पहचान इस शो ने ही दिलाई जाती है। वह घर-घर में जेठालाल के नाम से जाने जाते हैं। आज दिलीप जोशी के जन्मदिन है। आज दिलीप अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 26 मई, 1968 को पोरबंदर में हुआ था। ‘जेठालाल’ यानी दिलीप आज अपने इस किरदार के कारण करोड़ों की फैन फॉलोइंग हैं। वहीं एक वक्त ऐसा भी था जब वो स्क्रीन पर सलमान खान के नौकर के किरदार में दिखाई दिए थे।आइए आज दिलीप के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में कई खास बातें। 

    दिलीप जोशी के बारे में कम लोगों को ही याद होगा कि वह एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में नजर आए थे। सूरज बडजात्या की इस फिल्म में दिलीप जोशी ने इसमें उनके नौकर ‘रामू’ का किरदार निभाया था। इस फिल्म से जहां सलमान खान और भाग्यश्री डेब्यू किया था।  फिल्म में दिलीप जोशी की कॉमेडी, डायलॉग और उनके कॉमिक सेंस को काफी पसंद किया गया था।

    दिलीप जोशी ने न सिर्फ ‘मैंने प्यार किया’ बल्कि सलमान की एक और सुपरहिट फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में उनके साथ काम किया। इस फिल्म में सलमान के अलावा माधुरी दीक्षित और कई अन्य कलाकार नजर आए थे। फिल्म में दिलीप ने माधुरी के भाई भोलाप्रसाद का किरदार निभाया था। इसके अलावा दिलीप ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ और ‘हमराज’ जैसी फिल्मों में काम किया है।