फिल्म ’83’ की टीम ने क्रिकेटर यशपाल शर्मा को श्रद्धांजलि दी

शर्मा का मंगलवार को नयी दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे।

    Team of film ’83’ pays tribute to cricketer Yashpal Sharma:  रणवीर सिंह, साकिब सलीम और जतिन सरना अभिनीत क्रिकेट के खेल पर आधारित आगामी फिल्म ”83” की टीम ने मंगलवार को दिग्गज क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा इस बात पर विश्वास करना असंभव है कि 1983 के विश्व कप के भारतीय नायक अब इस दुनिया में नहीं रहे।

    शर्मा का मंगलवार को नयी दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। फिल्म ”83” में शर्मा का किरदार निभा रहे सरना ने इंस्टाग्राम पर फिल्म की तैयारी के दौरान शर्मा के साथ बिताए गए पलों की तस्वीरें साझा कीं। इस फिल्म में भारतीय टीम के पहला विश्वकप जीतने की कहानी को बयां किया गया है। अभिनेता ने लिखा कि वह शर्मा के निधन से दुखी हैं और शर्मा उनके साथ कबीर खान निर्देशित यह आगामी फिल्म देखना चाहते थे।सरना ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ”यह ठीक नहीं हुआ सर। यशपाल सर, विश्वास नहीं कर सकता, आप इतनी जल्दी छोड़कर नहीं जा सकते। पारी अभी बाकी है। मैं आपसे मिलने आपके घर आना चाहता था। साथ में फिल्म देखकर आपकी प्रतिक्रिया देखना चाहता था।”

     

    शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 37 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 1,606 रन बनाए। इसके अलावा 42 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 883 रन बनाए। उन्होंने 1983 के विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था और उनकी उस पारी को आज भी याद किया जाता है। विश्वकप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव की भूमिका निभा रहे सिंह ने शर्मा की एक तस्वीर साझा करते बताया कि उनका दिल टूट गया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

     

    फिल्म ”83” के आधिकारिक इंस्टाग्राम पर भी शर्मा को श्रद्धांजलि दी गई है। एक पोस्ट में लिखा है, ”यशपाल जी, पूरे देश को गर्व कराने में आपके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। हमारी गहरी संवेदनाएं परिवार और मित्रों के साथ हैं। आपकी आत्मा को शांति मिले पाजी।” फिल्म में हरफनमौला मोहिंदर अमरनाथ का किरदार निभा रहे सलीम ने लिखा, ”आपकी आत्मा को शांति मिले सर।” इस फिल्म को पिछले महीने रिलीज किया जाना था, लेकिन कोविड-महामारी की दूसरी लहर के चलते रिलीज को टाल दिया गया।