Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) की बेटी पायल (Payal) डिकी सिन्हा का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पायल लंबे समय से बीमार चल रही थीं। 2017 अप्रैल से अपनी बीमारी की वजह से पायल लगातार हॉस्पिटल के चक्कर लगा रही थीं। खबर ये भी है कि पायल अप्रैल 2018 में कोमा में थीं। उनके पति डिकी सिन्हा उन्हें हॉस्पिटल से घर ले आए थे। मौसमी चटर्जी  की बेटी पायल का साल 2019 में निधन हो गया था। बेटी के निधन के बाद मौसमी और उनके दामाद के बीच काफी विवाद भी हुआ था। अब मौसमी चटर्जी के दामाद डिकी सिन्‍हा ने 18 महीने बाद पत्नी पायल की अस्थियां विसर्जित की हैं। जी हां, पायल की अस्थियों को पिछले हफ्ते ही विसर्जित किया गया। डीकी ने अब तक पायल की अस्थियों को घर के बाहर रखा था और अब उन्होंने त्रिवेणी संगम में अस्थियों को विसर्जित कर दिया है।

    ई टाइम्स से बात करते हुए डिकी ने कहा, ‘मैंने पायल के अंतिम संस्कार के वक्त उससे वादा किया था कि मैं उसकी अस्थियों को त्रिवेणी संगम में विसर्जित करूंगा क्योंकि ये उसकी फेवरेट धार्मिक जगह थी क्योंकि उसका आस्था पर विश्वास था। यहां तक की वह खुद भी त्रिवेणी संगम जाना चाहती थी, लेकिन हम जा नहीं पाए। अब तक मैंने उसकी अस्थियों को घर के बाहर रखा था और अब हमेशा के लिए त्रिवेणी संगम में उसे रख दिया। वह जहां भी है खुश है। मैं उसके लिए कुछ भी कर सकता हूं।’ डिकी ने कहा, ‘मैंने पिछले साल ही त्रिवेणी की टिकट्स बुक कर ली थी, लेकिन कोविड की वजह से देरी होती रही। मैं जो खोया है वो मैं ही जाता हूं। पायल के जाने से मैं अकेला हो गया हूं।’

    आपको बता दें रिपोर्ट्स के मुताबिक चटर्जीस और डिकी साथ में बिजनेस कर रहे थे और उसी में आई दिक्कतों की वजह से दोनों में मतभेद हुए। इसके बाद पायल को डायबिटीज हो गया और 30 महीनों तक कोमा में थीं। इसके बाद पायल की हालत में थोड़ा सुधार आया और वह सहारे के जरिए चलने लगीं। लेकिन फिर पायल के नेफ्रोलॉजिकल सिस्टम की वजह से कई कॉम्पलीकेशन्स होने लगे। उनकी 2 सर्जरी हुई जिसमें एक ब्रेन की भी थी।