Dilip Joshi

    टीवी का पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा टेलीविजन पर सबसे सफल और लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है। टीआरपी रेटिंग की बात करें तो इस शो ने कभी मेकर्स को निराश नहीं किया है। यह हमेशा अपने नए कंटेंट से दर्शकों को इम्प्रेस करता ही रहता हैं। प्रोडूसर असित कुमार मोदी और नीला असित मोदी द्वारा निर्मित तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने हर मुश्किल वक्त में दर्शकों को गुदगुदाने का काम किया है। इस शो में जेठालाल के किरदार को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया हैं | जेठालाल ने अपने एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग से हर किसी का दिल जीता है। हालांकि दिशा काफी समय से ब्रेक पर हैं, इसलिए दर्शक उन्हें शो में मिस करते हैं। लेकिन जेठालाल का किरदार निभानेवाले दिलीप जोशी उनकी कमी महसूस नहीं होने देते हैं।

    जेठालाल (दिलीप जोशी) तारक मेहता सीरियल के एक पसंदीदा किरदार हैं। वह शो में जान डाल देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप जोशी को इस रोल के लिए साइन करने से पहले कई एक्टर्स को ऑफर दिया गया था, जिन्होंने इसे ठुकरा दिया था। कई ऐसे फेमस स्टार्स है जिन्हे जेठालाल का किरदार ऑफर किया गया था लेकिन इन सभी एक्टर ने जेठालाल के किरदार को कहा नो।

    योगेश त्रिपाठी

    भाभीजी घर पर हैं फेम योगेश को उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। बता दे की उनको जेठालाल की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था क्योंकि वह भाबीजी की शूटिंग में व्यस्त चल रहे थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Yogesh H.Tripathi (@yogesh.tripathi78)

     

    कीकू शारदा

    वही द कपिल शर्मा शो में बच्चा यादव की भूमिका से हर किसी के दिलों में एक ख़ास जगह बनानेवाले कीकू को भी जेठा की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया। उन्होंने इस किरदार को करने से मना कर दिया हैं। क्योंकि वह एक फुल टाइम सीरियल नहीं करना चाहते थे और कीकू स्टैंड-अप कॉमेडियन की भूमिका में खुश थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda)

     

    एहसान कुरैशी

    मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन एहसान कुरैशी को भी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘जेठालाल’ की भूमिका को अदा करने का ऑफर किया गया था। लेकिन उन्होंने भी जेठालाल के इस किरदार को करने से मना कर दिया। हालांकि वजह सामने नहीं आ सकी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by @ehsa.anqureshi

     

    अली असगर

    जाने माने एक्टर अली असगर टेलीविजन के एक बहुत ही सफल अभिनेताओं में से हैं और उन्हें कहानी घर घर की, कुटुम्ब, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने कॉमेडी और अपने एक्टिंग के लिए काफी पसंद किया हैं। उन्हें भी जेठालाल की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने प्रोफेशनल कमिटमेंट की वजह से इसे अस्वीकार कर दिया।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ali Asgar (@kingaliasgar)

     

    राजपाल यादव

    बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन और एक्टर में से एक राजपाल यादव भी इसी लिस्ट का हिस्सा हैं। जंगल, वक्त, प्यार तूने क्या किया जैसी कई यादगार फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर राजपाल यादव को तारक मेहता के जेठालाल की भूमिका के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे करने से साफ मना कर दिया क्योंकि वह टेलीविजन नहीं करना चाहते थे और अपने बॉलीवुड करियर पर ध्यान देना चाहते थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rajpal Naurang Yadav (@rajpalofficial)

     

    ऐसे में यह सभी एक्टर्स को जेठालाल के किरदार के लिए ऑफर किया गया था लेकिन किसी ना किसी वजह से उन्होंने इसे करने से मना कर दिया। हालाँकि दिलीप जोशी इस किरदार को निभा रहे है और उन्हें दर्शक काफी पसंद भी कर रहे हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

    तो आप जेठालाल के किरदार में किस एक्टर को देखना पसंद करेंगे ? कमेंट बॉक्स में बताएं।