Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: कोरोना का कहर पूरे देश में बहुत ज्यादा फैल रहा है। कोरोना के कहर से नेता हो या अभिनेता कोई नहीं बच पा रहा है। कोरोना का कहर बॉलीवुड में ज्यादा देखने को मिल रहा है। रोजाना किसी न किसी एक्टर के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आ रही है। कोरोना महामारी के चलते आए दिन बॉलीवुड सेलेब्स के निधन की खबरें आती रहती है। इसी बीच अब डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के बड़े भाई वीर चोपड़ा (Vir Chopra) का निधन हो गया है। वीर चोपड़ा का निधन कोरोना वायरस की वजह से हुआ है। वह 5 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे. वीर ने मुन्ना भाई एमबीबीएस, ब्रोकन होर्स, लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडियट्स में अपने भाई विधु विनोद चोपड़ा के साथ काम किया है। 

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वीर चोपड़ा महामारी में मालदीव गए थे। जहां पर वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. कोरोना वायरस की चपेट में आने के दो दिन बाद वह मुंबई वापस आ गए थे। रिपोर्ट्स की माने चो वीर मुंबई वापस आते ही मुंबई के एच.एन रिलायन्स हॉस्पिटल में एडमिट हो गए थे। जहां पर उन्हें आईसीयू में रखा गया था। वह अस्पताल में 21 दिन तक एडमिट रहे। रिपोर्ट्स की माने तो वीर चोपड़ा ने 5 जुलाई की शाम को आखिरी सांस ली और 6 जुलाई को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

    आपको बता दें वीर चोपड़ा कई सालों से अपने भाई की मदद करते आ रहे हैं। रिपोर्ट्स की माने तो वह विधु की स्क्रिप्ट में काफी मदद किया करते थे। रिपोर्ट्स की माने तो जब विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म परिंदा की स्क्रिप्ट का पहला ड्राफ्ट भाई वीर के साथ शेयर किया था तो उन्होंने कहा था कि उन्हें फर्स्ट हाफ बहुत पसंदव आया है लेकिन उन्हें सेकेंड हाफ कुछ खास पसंद नहीं पाया। जिसके बाद उन्होंने इसमें बदलाव करके उन्होंने इस फिल्म को क्लासिक बना दिया था।