voice-over-artist-jasleen-bhalla-voice-behind-coronavirus-caller-tune

यह सुरीली आवाज़ जानी मानी वॉयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला की है। हम सभी जब किसी को फोन करते है तो हमें एक मैसेज सुनाई देता है।

Loading

मुंबई. इस समय पूरी दुनिया कोरोनावायरस से जंग लड़ रही है। भारत में इस वायरस से जंग मार्च महीने से शुरू हो गई है। वैश्चिक महामारी के कारण भारत सरकार ने देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है। इसी बीच हम सभी को फोन करते समय एक मैसेज सुनाई देता है। इस मैसेज में कोरोना के बारे में जानकारी बताई जाती है। आज हम उसी आवाज़ के बारे में बताने जा रहे है।

बता दे कि यह सुरीली आवाज़ जानी मानी वॉयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला की है। हम सभी जब किसी को फोन करते है तो हमें एक मैसेज सुनाई देता है। यह मैसेज ऐसा होता है कि, ‘’कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव ना करें। उनकी देखभाल करें और इस बीमारी से बचने के लिए जो हमारी ढाल हैं, जैसे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि उनको सम्मान दें। उन्हें पूरा सहयोग दें। इन योद्धाओं की करो देखभाल तो देश जीतेगा कोरोना से हर हाल। अधिक जानकारी के लिए स्टेट हेल्प लाइन नंबर या सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें। भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी।’

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Catch me on a live chat @shikhanama on FB with Shikha Kaushal Ghai at 8pm today. https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=10156843467395881&id=581225880

A post shared by Jasleen Bhalla (@bhallajasleen) on

एक मीडिया इंटरव्यू में जसलीन भल्ला ने इस मैसेज के पीछे का किस्सा बताया है। जसलीन भल्ला ने कहा, जब उन्होंने यह मैसेज रिकॉर्ड किया, तब उन्हें इस बात की जानकारी नही थी की उनकी आवाज़ पूरा देश सुनने वाला है। जसलीन भल्ला ने कहा, ‘एक दिन अचानक मुझे इस मैसेज को रिकॉर्ड करने को बोला गया। मैंने रिकॉर्ड कर दिया लेकिन मुझे इसके इस्तेमाल के बारे में कुछ पता नहीं था। फिर अचानक एक दिन मुझे मेरे दोस्त, रिश्तेदारों के फोन आने लगे। उस वक्त मुझे इस मैसेज के बारे में पता चला।

बता दे कि, जसलीन ने यह मैसेज हिंदी के अलावा भारत की अन्य भाषा में भी रिकॉर्ड किया है। जसलीन ने अपने करियर की शुरुआत खेल पत्रकार के तौर पर की थी। इसके बाद उन्होंने वॉयस ओवर कलाकार के तौर पर काम करना शुरू किया, वह पिछले 10 सालों से वॉयस ओवर का कम कर रही है। जसलीन ने डोकोमो, हॉर्लिक्स और स्लाइस मैंगो ड्रिंक के विज्ञापन में भी अपनी आवाज़ दी है।