‘ट्रेजडी किंग’ दिलीप कुमार के लिए जब शाहरुख खान ने बिछाया था रेड कार्पेट, देखें वीडियो

दिलीप कुमार और सायरा बानो की अपनी कोई औलाद नहीं है इसलिए यह दोनों शाहरुख खान में अपना बेटा देखते है।

    When Shahrukh Khan laid the red carpet for ‘Tragedy King’ Dilip Kumar, watch video: अभिनेता दिलीप कुमार साहब के निधन के बाद हिंदी सिनेमा का एक युग खत्म हो गया है। उनकी मौत से बॉलीवुड में शोक पसर गया है। दिलीप साहब के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शनों के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स उनके घर पहुंचे थे। इन सितारों में शाहरुख खान, अनिल कपूर विद्या बालन, रणबीर कपूर, करण जौहर, शबाना आजमी समते कई दिखाई दिए। दिलीप कुमार के निधन से उनकी पत्नी सायरा बानो का हाल बुरा था। वह अपना आपको संभाल नहीं पा रही थी। मालूम हो कि सायरा बानो और दिलीप कुमार अभिनेता शाहरुख खान को अपना मुंह बोला बेटा मानते थे। शाहरुख अच्छे और बुरे दिनों में उनके घर जाते हुए स्पॉट हुआ करते थे। 

    शाहरुख खान के साथ दिलीप साहब और सायरा बानो के बहुत अच्छे रिश्ते है। एक समय ऐसा भी था जब किंग खान ने ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार के लिए खुद रेड कारपेट बिछाया था। दरअसल, मौका था सिने अवॉर्ड का, जब साल 2001 में दिलीप कुमार को उनकी फिल्म मुगल-ए-आजम के लिए स्पेशल ऑनर दिया गया था। दिलीप कुमार अपनी बेगम सायरा के साथ स्टेज पर चढ़े तो अभिनेता शाहरुख ने खुद रेड कारपेट उनके लिए बिछाया, शाहरुख को ऐसा करते देख दिलीप कुमार ने आगे बढ़कर तुरंत उन्हें अपने गले लगाया और माथे को चूम लिया। दिलीप कुमार के निधन के बाद यह पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। आप भी देखें- 

     

    दिलीप कुमार और सायरा बानो की अपनी कोई औलाद नहीं है इसलिए यह दोनों शाहरुख खान में अपना बेटा देखते है। उन्हें ये लगता है कि अगर उनका बेटा होता तो वो बिल्कुल शाहरुख जैसा ही दिखता। शाहरुख के बाल बिल्कुल दिलीप साहब जैसे हैं. यही वजह है कि वो अक्सर उनके बालों में हाथ फेरती थीं।