why-amitabh-bachchan-and-madhuri-dixit-did-not-work-together-in-films

दरअसल, 80 के दशक में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपने करियर की शुरुआत की।

मुंबई. बॉलीवुड में महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आज तक कई फिल्मों में काम किया हैं। उन्होंने लगभग हर मशहूर एक्ट्रेस के साथ काम किया हैं। लेकिन, एक एक्ट्रेस ऐसी है जिसके साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कभी काम नहीं किया। हम बात कर रहे हैं, बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की। अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने लीड रोल में एक साथ कोई भी फिल्म नहीं की हैं। इसके पीछे एक खास वजह रही हैं।

दरअसल, 80 के दशक में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपने करियर की शुरुआत की। करियर के शुरुआत में माधुरी की कई फ़िल्में फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद माधुरी (Madhuri Dixit) की जोड़ी एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) के साथ बनी। इस कमाल की जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। देखते ही देखते माधुरी पॉपुलर हो गई। उन्हें कई फिल्में ऑफर होने लगी।

इसी बीच माधुरी (Madhuri Dixit) को एक फिल्म ऑफर हुई थी। इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन के अपोजिट नज़र आने वाली थीं। इसके पहले माधुरी इस फिल्म के लिए हाँ कहे, अनिल कपूर ने माधुरी को फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

खबरों के मुताबिक, उस समय अनिल कपूर माधुरी (Madhuri Dixit) को लेकर काफी पजेसिव हो गए थे। इसलिए उन्होंने माधुरी को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ काम करने से मना कर दिया था।

इसके बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और माधुरी दीक्षित ने एक साथ कभी भी किसी भी फिल्म में लीड रोल में काम नहीं किया। हालांकि, फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित एक गाने में नज़र आये थे।