यशराज फिल्म्स ने फिल्मोद्योग के लोगों के टीकाकरण का पहला चरण शुरू किया

    मुंबई: बॉलीवुड की अग्रणी निर्माता कंपनी यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) ने हिंदी फिल्मोद्योग के कम से कम चार हजार कर्मचारियों को टीके (Vaccine) की खुराक देने के लक्ष्य के साथ मंगलवार को अपने टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। यशराज फिल्म्स ने ‘फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज’ (Federation of Western India Cine Employees)  (एफडब्ल्यूआईसीई) के 30 हजार पंजीकृत सदस्यों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।  

    इस संगठन में कुल ढाई लाख पंजीकृत कर्मचारी हैं। टीकाकरण वाईआरएफ स्टूडियोज में किया जा रहा है। यशराज फिल्म्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अक्षय विधानी ने बताया कि उन्हें खुशी है कि एफडब्ल्यूआईसीई के सदस्यों के टीकाकरण की शुरुआत हुई क्योंकि इससे फिल्मोद्योग को फिर से खड़ा होने में मदद मिलेगी।  गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उद्योग को खासा नुकसान झेलना पड़ा है।

    विधानी ने एक बयान में कहा, “इससे हमारे उद्योग में दिहाड़ी श्रमिक काम पर वापस लौटेंगे और उन्हें अपने परिवारों के लिए वित्तीय स्थायित्व मिलेगा। उद्योग में शामिल लोगों की संख्या और टीके की उपलब्धता को देखते हुए यह अभियान चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा।”  यशराज फिल्म्स की ओर से बताया गया कि टीकाकरण अभियान के पहले चरण में कम से कम तीन से चार हजार लोगों को टीका दिया जा सकेगा।