Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। कोरोना की वजह से इस वक़्त पूरा देश परेशान है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी दुनिया संघर्ष कर रही है। जिसके चलते राज्य में फिर एक बार लॉकडाउन लग गया है। ऐसे में नेता हो या अभिनेता कोई भी कोरोना के कहर से नहीं बच पा रहा है। लॉकडाउन के बीच टीवी के कई सीरियल की शूटिंग रुक गई है। जिस वजह से अब मुंबई में बसने वाले छोटे-मोटे कलाकारों को अब दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ,ये सभी अब एक तरह से बेरोजगार हैं। साथ ही इंडस्ट्री के कई सीनियर एक्टर है जो कोविड गाइडलाइन्स की वजह से शूटिंग पर नहीं जा पा रहे हैं या जिनको काम नहीं मिल रहा है। इनमें से एक एक्टर हैं ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) फेम एक्टर संजय गांधी (Sanjay Gandhi)।

    हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में संजय ने कहा, ‘की सारे एक्टर्स घर पर बैठे हैं और जॉबलेस हैं। लोगों के पास काम की बहुत कमी और अगर उन्हें रोल ऑफर किए भी जा रहे हैं तो फीस बहुत कम दी जा रही है। ‘इंडस्ट्री का हाल इस वक्त खराब है, आप सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं कि एक दिन सब कुछ ठीक हो जाएगा। हर दिन मैं कोविड 19 की वजह से लोगों के निधन की खबर सुनता हूं। 

    संजय ने आगे कहा कि, ‘लोग वक्त से जूझ रहे हैं और मैं उनकी मदद करना चाहता हूं, लेकिन इस वक्त मैं ख़ुद बहुत बेबस हूं। मैं अमीर नहीं हूं, मैं ख़ुद आर्थिक परेशानी से गुज़र रहा हूं। साल 2020 के बाद से मैंने कोई काम नहीं किया है। मैं किराए के मकान में रहता हूं जिसका रेंट देना होता है और भी खर्चे हैं। मेरे पास कोई काम नहीं है, पैसा नहीं है और न ही कोई फ्यूचर प्लान है। आज मैं स्वस्थ हूं पर क्या कल भी रहूंगा? इसकी कोई गारंटी नहीं है। मुझे काम के लिए बाहर जाना ही होगा, जानता हूं ये रिस्की है पर करें तो क्या करें?’