Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malohtra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) इनदिनों अपनी फिल्म शेरशाह के रिलीज़ के बाद सुर्खियों में चल रहे है। इस साल का स्वतंत्रता दिवस (Independence Day), वीरता, प्रेम और बलिदान की एक अविश्वसनीय कहानी रिलीज हुई थी। अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) और धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Production) के सहयोग के साथ अमेजॉन ओरिजिनल मूवी ‘शेरशाह’ (Shershaah) का वैश्विक प्रीमियर 12 अगस्त, 2021 को हुआ। फिल्म को बहुत पसंद किया जा रहा है। 

    ऐसे में अब यह फिल्म मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। दरअसल एक कश्मीरी जर्नलिस्ट ने इस फिल्म के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कर रही है। इस कश्मीरी जर्नलिस्ट फराज अशरफ (Faraz Ashraf) का बोलना है कि इस फिल्म के वजह से उनकी और परिवार की जान खतरे में है। हाल ही में फराज अशरफ ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की है। 

    फराज अशरफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा है बॉलीवुड में हमेशा कश्मीर के खिलाफ प्रोपेगेंडा आधारित फिल्में बनती है। लेकिन इस बार फिल्म शेरशाह की वजह से हालात और भी ज्यादा बिगड़ गए है। फिल्म शेरशाह की वजह से उन पर और उनके परिवार पर अटैक किया गया है। इस वजह से वह सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है। 

    फराज अशरफ ने शिकायत की है कि फिल्म में जिस कार में आतंकवादी को दिखाया गया था। उस कार में उनकी कार का नंबर प्लेट यूज किया है। ऐसे में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- ‘शुरू से ही बॉलीवुड ने केवल कश्मीर के खिलाफ प्रोपेगेंडा फिल्में बनाई गई हैं, जहां अब तक वे कश्मीरियों को सामूहिक रूप से आतंकवादी के रूप में दिखा रहे थे लेकिन इस बार वे मुझ पर और मेरे परिवार पर हमला करने में बहुत आगे निकल गए हैं।’

    फराज ने आगे लिखा- ‘फिल्म ‘शेरशाह’ में करण जौहर ने एक आंतकी द्वारा इस्तेमाल की गई कार पर मेरा पर्सनल कार रजिस्ट्रेशन नंबर यूज किया है। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए खतरा है। मैं कार में यात्रा नहीं कर सकता क्योंकि इस कदम के कारण अब मैं आ सुरक्षा महसूस कर रहा हूं। मैंने किसी भी प्रोडक्शन हाउस को पंजीकरण संख्या का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी है। मेरी कार का।’

    उन्होंने आगे लिखा- ‘मैंने अब इसके के खिलाफ लड़ने का फैसला किया है। पूरे देश में फिल्म का प्रसारण बंद रोकने के लिए। जैसा कि उन्होंने मेरी कार रजिस्ट्रेशन नंबर यूज किया और फिल्म में इस्तेमाल किया। मैं प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ केस कर रहा हूं।