Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के निर्माण का काम पूरा हो गया है। फिल्म के निर्माताओं ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की। ‘लाल सिंह चड्ढा’ का निर्माण आमिर खान प्रोडक्शन्स, वायकॉम18 स्टूडियोज और पैरामाउंट पिक्चर्स ने मिलकर किया है। इस फिल्म में करीना कपूर भी हैं।

    आमिर की यह फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की 1994 में आई फिल्म ‘‘फॉरेस्ट गंप” का आधिकारिक रूपांतरण है। फिल्म की शूटिंग पिछले साल शुरू हुई थी और इसके दृश्यों को देश के 100 अलग-अलग स्थानों पर फिल्माया गया है। फिल्म के निर्माताओं के मुताबिक, शूटिंग अभी हाल में ही पूरी हुई है।

    शूटिंग पूरी होने के बाद कलाकारों और क्रू के अन्य सदस्यों ने सेट पर ही इसका जश्न मनाया। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है, जिन्होंने आमिर खान और ज़ायरा वसीम अभिनीत, 2017 में आई फिल्म ‘‘सीक्रेट सुपरस्टार” के साथ अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी।

    अतुल कुलकर्णी ने एरिक रोथ के साथ मिलकर फिल्म की पटकथा लिखी है। रोथ ने ही हैंक्स की फिल्म के लिए 1986 के उपन्यास को पटकथा के रूप में लिखा था। ‘लाल सिंह चड्ढा’ इस साल क्रिसमस के अवसर पर रिलीज होगी।