64 साल की हुईं अभिनेत्री नीतू कपूर, बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बाते

    Loading

    मुंबई:  बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर (Neetu Kapoor) आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्मदिन नई दिल्ली में 8 जुलाई 1958 को हुआ था। अदाकारा बचपन से ही एक स्टार थी और हालाँकि उन्होंने सिर्फ 21 साल की उम्र में ही फिल्मों से संन्यास ले लिया था, लेकिन अदाकारा ने अपने पति ऋषि कपूर के साथ कई हिट फिल्मों में काम किया था। नीतू कपूर को अब भी नीतू सिंह के रूप में जाना जाता है। 

    नीतू ने 26 साल के लंबे अंतराल के बाद वापसी की लेकिन दर्शकों ने तब भी दर्शकों ने उनका अभिनय खूब पसंद किया। अभिनेत्री हमेशा से ही अपने बच्चों रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी और दिवंगत पति और अभिनेता ऋषि कपूर की कई प्यारी यादें और तस्वीरें साझा करती हैं। अभिनेत्री के जन्मदिन के खास मौके पर नजर डालते है उनके कुछ रोचक तथ्यों पर –

    • नीतू सिंह (कपूर) ने महज 8 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और एक बाल कलाकार के रूप में उन्हें बेबी सोनिया के नाम से जाना जाता था। उन्होंने 1966 में राजेंद्र कुमार और वैजयंतीमाला के साथ “सूरज” में अपनी शुरुआत की थी।
    • अभिनेत्री ने अपनी मां राजीव सिंह के साथ फिल्म ‘रानी और लालपरी’ में भी काम किया था। काम आने लगा तो परिवार मुंबई के पेडर रोड चला गया।
    • नीतू ने अपनी स्कूली शिक्षा हिल ग्रेंज हाई स्कूल से की, लेकिन अपने पिता दर्शन सिंह को बहुत जल्द खो दिया।
    • दिवंगत अभिनेत्री वैजंथिमाला ने नीतू को उनके डांस स्कूल में देखा और “सूरज” के लिए टी. प्रकाश राव को अपना नाम सुझाया।