Photo: Twitter
Photo: Twitter

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीशा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर फिल्म ‘गदर – एक प्रेम कथा’ (Gadar – Ek Prem Katha) को रिलीज हुए 20 साल हो गए हैं। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म 15 जून साल 2001 को रिलीज हुई थी। फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) बतौर विलेन नजर आए थे। 

    गदर ने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी का ऐसा इतिहास रचा था, जिसकी मिसाल आज भी दी जाती है। इसकी कहानी, संवाद, संगीत, हैरतअंगेज एक्शन, आज भी फैंस के दिलो-जेहन में जिंदा है। सनी देओल की मासूमियत और गुस्से ने सच में गदर मचा दिया था। ऐसे में हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा (Anil Sharma) पार्ट 2 बनाने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था जैसे ही एक अच्छी कहानी मिलेगी तो वे इस फिल्म का दूसरा पार्ट जरूर बनाएंगे। 

    ऐसे में अब खबरों की मानें तो अनिल शर्मा को एक अच्छी कहानी मिल गई है। खबरों की मानें तो इस फिल्म में भी अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) एक अहम भूमिका में नजर आएंगे। पिंकविला की खबर के अनुसार अनिल शर्मा ने  प्लॉट तैयार कर लिया है। अब कहानी के आसपास ही स्क्रीनप्ले लिखा जा रहा है। 

    रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार भी सनी देओल पाकिस्तान जाएंगे लेकिन इस बार वो अपनी पत्नी के लिए नहीं बल्कि अपने बेटे के लिए जाएंगे। फिल्म का प्री-प्रोडक्शन पूरा हो चुका है और फिल्म नवंबर में शुरू होगी।