रकुल और राणा दग्गुबाती के बाद अब ED के दफ्तर पहुंचे एक्टर रवि तेजा

    After Rakul and Rana Daggubati, actor Ravi Teja Reaches ED office: मशहूर तेलुगू अभिनेता रवि तेजा शहर में 2017 में महंगे मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ होने के संबंध में चल रही धनशोधन की जांच के सिलसिले में यहां बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। रवि तेजा तेलुगू फिल्म उद्योग की उन 10 हस्तियों में शामिल हैं जिन्हें ईडी ने सम्मन भेजा है। अभी तक प्रख्यात फिल्म निर्माता पुरी जगन्नाथ, अभिनेत्री चार्मी कौर और रकुल प्रीत सिंह, अभिनेता नंदू और राणा दग्गुबाती केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं।

    तेलंगाना मद्यनिषेध एवं आबकारी विभाग द्वारा दो जुलाई 2017 को गिरफ्तार किए गए तीन सदस्यीय गिरोह में कथित रूप से शामिल संगीतकार कैल्विन मैस्क्रेनहास से भी ईडी ने पूछताछ की थी। मादक पदार्थ के इस गिरोह का भंडाफोड़ जुलाई 2017 में हुआ था और मादक पदार्थ की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किए गए थे। एक अमेरिकी नागरिक, एक पुर्तगाली नागरिक, एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक समेत 20 से अधिक लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा यहां बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने वाले बीटेक डिग्रीधारक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

    गिरोह के संबंध में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान टॉलीवुड (तेलुगू फिल्म उद्योग) के कुछ लोगों के नाम सामने आए थे। तेलंगाना मद्यनिषेध और आबकारी विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने टॉलीवुड से जुड़े कथित मादक पदार्थ के मामले की भी जांच की थी और तब तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की गई थी। एसआईटी ने उनसे यह पता लगाने के लिए पूछताछ की थी कि क्या इस मामले में गिरफ्तार लोगों के साथ ग्राहक या आपूर्तिकर्ता के तौर पर उनका कोई संबंध रहा है?

    जांचकर्ताओं को संदेह है कि फिल्म उद्योग से जुड़े लोग, एमएनसी कंपनियों के कर्मचारी, स्कूल और कॉलेज के छात्र इस गिरोह के ग्राहकों में शामिल हैं। (भाषा)