Akshay Kumar
अक्षय कुमार: हर साल सबसे ज्यादा फ़िल्म रिलीज़ करने वाले एक्टर्स में, अक्षय कुमार का नाम सबसे टॉप पर है। पिछले कई साल में अक्षय कुमार ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है, जिनकी बदौलत अक्षय एक फ़िल्म के 100 करोड़ रुपए चार्ज करते थे। लेकिन आज के समय में अक्षय प्रत्येक फ़िल्म के लिए लगभग 135 करोड़ चार्ज करते है।

    मुंबई: भारत सरकार (The Government of India) ने मंगलवार को 73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कारों के प्राप्तकर्ताओं का खुलासा किया। देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म पुरस्कारों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है: पद्म विभूषण (Padma Vibhushan, पद्म भूषण (Padma Bhushan) और पद्म श्री (Padma Shri)। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra), ओलंपियन प्रमोद भगत (Olympians Pramod Bhagat) और वंदना कटारिया (Vandana Kataria), निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी, संगीतकार सोनू निगम और अनुभवी अभिनेता विक्टर बनर्जी उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। अक्षय कुमार, भारत पर बेहद गर्व और पुरस्कार विजेताओं ने अपने ट्विटर पर बधाई संदेश लिखा। इसके अलावा, उन्होंने चंद्रप्रकाश द्विवेदी का विशेष उल्लेख किया, जो उनकी आगामी परियोजना पृथ्वीराज का निर्देशन कर रहे हैं।

    बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने आभार व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा – ‘#पद्मा पुरस्कारों की सूची में कुछ महान नामों को देखकर दिल खुश हो गया। विज्ञान, सशस्त्र बलों, खेल, उद्योग, कला से अद्भुत उपलब्धि हासिल करने वाले… और निश्चित रूप से मेरे निर्देशक मित्र डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी। बहुत गर्व है…।” जब भारत और उसकी उपलब्धियों की प्रशंसा करने की बात आती है तो अक्षय कुमार हमेशा सबसे आगे रहे हैं और इस बार भी कोई अपवाद नहीं था। हालाँकि, उनके ‘निर्देशक मित्र’ के लिए उनका विशेष उल्लेख हमारे दिलों को छू गया।

     

    अक्षय कुमार के आगामी प्रोजेक्ट की बात करें तो, वह इस साल 18 मार्च को कृति सनोन के साथ बच्चन पांडे की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, वह आनंद एल राय की रक्षा बंधन, अभिषेक शर्मा की राम सेतु में जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा के साथ, ओएमजी 2- ओह माय गॉड में भी दिखाई देंगे! 2, सेल्फी और गोरखा, जो युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्ड के जीवन पर आधारित है। बेशक, हम उन्हें पृथ्वीराज में मानुषी छिल्लर के साथ भी पकड़ेंगे।