रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में फंसी अजय देवगन की ‘थैंक गॉड’, उठाई जा रही फिल्म को बैन करने की मांग

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड के ‘सिंघम’ कहे जाने वाले अभिनेता अजय देवगन (Actor Ajay Devgan) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। वह आने वाली फिल्म ‘थैंक गॉड’ (Thank God) में चित्रगुप्त की भूमिका निभाते नजर आएंगे। लेकिन अब इस रोल की वजह से अभिनेता मुश्किल में हैं। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रकुल प्रीत भी अहम भूमिका में हैं। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद यह फिल्म विवादों में आ गई है। इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है। इसके लिए कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई है।

    याचिकाकर्ता वकील मोहन लाल शर्मा, जिन्होंने फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, ने कहा, ‘इस फिल्म से चित्रगुप्त का अपमान किया गया है। इससे कायस्थ समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।’ कायस्थ समुदाय का कहना है कि वे चित्रगुप्त की पूजा करते हैं और इस फिल्म से उनका अपमान किया गया है। इसे सहन नहीं किया जाएगा। इसके अलावा कोर्ट में दाखिल याचिका में समाज पर पड़ने वाले असर की भी बात की गई है। इस फिल्म की रिलीज से देश में शांति और समझ पर असर पड़ सकता है।

    इस बीच कायस्थ समाज के लिए काम करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता चंद्रकांत सक्सेना ने इस फिल्म को लेकर पहले ही अजय देवगन और टी-सीरीज के फिल्म निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। इस फिल्म के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर होने से मुश्किलें बढ़ गई हैं। फिल्म का टीजर हाल ही में रिलीज किया गया था, जिसमें चित्रगुप्त आधुनिक अवतार में नजर आ रहे हैं। इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी कॉमेडी फिल्म ‘थैंक गॉड’ 24 अक्टूबर को देशभर में रिलीज होगी।