अजय कपूर और सुभाष काले का बड़ा ऐलान, बनाएंगे अफगानिस्तान बचाव संकट पर फिल्म ‘गरुड़’

    Ajay Kapoor and Subhash Kale big announcement, will make ‘Garuda’ film on Afghanistan rescue crisis: फिल्म निर्माता अजय कपूर और सुभाष काले ने अपनी आगामी बड़े बजट की फिल्म ‘गरुड़’ की घोषणा की, जो अफगान बचाव संकट की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जिसे अजय कपूर प्रोडक्शंस और विक्रांत स्टूडियो द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित किया गया है। एक टीज़र मोशन पोस्टर जारी करते हुए, टीम ने देशभक्ति फिल्म की एक झलक पेश की है। वास्तविक घटनाओं से प्रेरित होकर, गरुड़ अफगानिस्तान में बचाव मिशन का एक काल्पनिक चित्रण प्रस्तुत करता है, जो भारतीय वायु सेना की एक विशेष बल इकाई, गरुड़ कमांडो फोर्स के एक अधिकारी की कहानी पर आधारित है।

    परमानु (2018), रोमियो अकबर वाल्टर (2019) जैसी फिल्मों के साथ-साथ बेबी (2015) और एयरलिफ्ट (2016) से जुड़े होने के बाद, अजय कपूर अपनी आने वाली फिल्मों अटैक और गरुड़ के साथ सुभाष काले के साथ मिलकर नए प्रॉजेक्ट पर काम करने के लिए तैयार। इसके अलावा अजय कपूर और सुभाष काले रॉय (2015) और ऑल इज़ वेल (2015) में भी एक साथ काम कर चुके हैं। अजय कपूर ने साझा किया, “सुभाष और मैं लंबे समय से साथ काम कर रहे हैं और सालों से दोस्त हैं, जब उन्होंने गरुड़ के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मैं वास्तव में स्क्रिप्ट से जुड़ा हुआ था और तुरंत इस प्रोजेक्ट में शामिल हो गया। फिल्म एक मजबूत भावनात्मक जुड़ाव के साथ प्रेरणादायक, देशभक्ति की कहानी दर्शाती है। , हम स्क्रिप्ट को उचित न्याय देने के लिए कहानी को बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाने की उम्मीद कर रहे हैं।”

    सुभाष काले ने साझा किया, “गरुड़ मेरे लिए एक बहुत ही खास परियोजना है, मैं लंबे समय से इस तरह की एक स्क्रिप्ट विकसित करने पर काम कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि फिल्म आखिरकार अजय कपूर जैसे शानदार निर्माता के साथ साकार हो रही है। यह मेरे लिए खास परियोजना है और मैं इसे सर्वोत्तम संभव उपचार देना चाहता हूं, हम वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरणा लेते हुए फिल्म को एक अंतरराष्ट्रीय रूप देने का लक्ष्य बना रहे हैं।”

    फिल्म में एक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हुए, मोशन पोस्टर रवि बसरूर द्वारा रचित थीम गीत ‘मेरा भारत है महान’ प्रस्तुत करता है, जिन्होंने फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी तैयार किया है। निर्माता जल्द ही कलाकारों और निर्देशक की घोषणा करेंगे। अजय कपूर प्रोडक्शंस और विक्रांत स्टूडियो के बैनर तले अजय कपूर और सुभाष काले द्वारा निर्मित, मिशन मंगल निधि सिंह धर्म के लेखक द्वारा लिखित, गरुड़ 15 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है।