अमित कुमार बनाने जा रहे हैं पिता किशोर कुमार की बायोपिक, शुरू की रिसर्च

    मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने लगभग 1500 फिल्मों में गाने गए। आज भी उनके गानों को लोग बड़े चाव से सुनते हैं। एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ-साथ किशोर कुमार एक लेखक, फिल्म निर्माता और स्क्रीनराइटर भी थे। लेकिन अपनी प्रोफेशनल जिंदगी की तरह ही उनकी निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही। काफी दिनों से किशोर कुमार की बायोपिक (Biopic) को लेकर चर्चा चल रही है। अनुराग बसु (Anurag Basu) और सुजीत सरकार जैसे डायरेक्टर्स किशोर कुमार की जिंदगी पर्दे पर पेश करने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली है। 

    आपको बता दें अनुराग बसु ने रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) से हाथ भी मिला लिया था लेकिन बाद में दोनों के रास्ते अलग हो गए और किशोर कुमार की बायोपिक अटक गई। उसके बाद खबर आई थी कि शूजीत सरकार, किशोर कुमार की जिंदगी के यादगार लम्हों को बड़े पर्दे पर उतारने जा रहे हैं। अब स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट की मानें तो किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने ही अब अपने पिता की बायोपिक बनाने का जिम्मा उठाया है। 

    अमित कुमार ने कहा है, ‘मैं हमेशा से ही बाबू जी की जिंदगी पर फिल्म बनाना चाहता था। उन्हें हमारे परिवार से बेहतर कौन ही जान सकता है? हम लोग जल्द ही उन लोगों के साथ इंटरव्यू शुरू करेंगे, जो बाबू जी को जानते थे। मुझे लगता है कि एक साल की तैयारी के बाद हम इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर पाएंगे क्योंकि हम उनकी जिंदगी से जुड़ा हर एक पहलू कवर करना चाहते हैं।’

    किशोर कुमार की बायोपिक के जरिए उनकी खुशी से लेकर गम के पलों तक को बड़े पर्दे पर दर्शाने की कोशिश फिल्मकार करने वाले हैं। इसमें उनके फिल्मी करियर के संघर्ष के दिन और उनकी लव स्टोरीज तक को दर्शाए जाने का प्लान है। बायोपिक को लेकर जब पहली बार चर्चाएं शुरू हुई थीं तब रणबीर कपूर का नाम सबसे पहले सुनने में आया था। हालांकि लीगल प्रक्रिया की वजह से यह फिल्म अटकी रही। अनुराग बसु को रणबीर कपूर में किशोर कुमार नजर आए थे लेकिन अमित कुमार किस अभिनेता में अपने पिता की छवि देखते हैं, यह मालूम नहीं है।