Amitabh Bachchan
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक (Megastar) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने रविवार को कहा कि विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) तथा तबस्सुम जैसे महान कलाकारों की अनुपस्थिति से मंच सूना हो गया है। अमिताभ बच्चन अभिनीत ‘अग्निपथ’ के अलावा कई मराठी और हिंदी फिल्मों में काम करने वाले विक्रम गोखले का शनिवार को पुणे के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। ‘बैजू बावरा’ और ‘मुगल-ए-आजम’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में बतौर बाल कलाकार और दूरदर्शन के मशहूर कार्यक्रम ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ में काम कर चुकीं तबस्सुम का दिल का दौरा पड़ने से गत सप्ताह निधन हो गया था।

    वह 78 वर्ष की थीं। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में विक्रम गोखले और तबस्सुम को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘ये दिन उदासी से भरे हुए हैं। दोस्त और साथी। महान कलाकार एक के बाद एक हमें छोड़ गए और हम सुनते, देखते और प्रार्थना करते हैं। तबस्सुम, विक्रम गोखले और कुछ प्रियजन जो करीब थे।’ अभिनेता ने कहा, ‘वे हमारी जिंदगियों में आए। उन्होंने अपनी भूमिका निभायी और उनकी अनुपस्थिति से मंच खाली एवं उजाड़ हो गया है।’

    ‘अग्निपथ’ के बाद अमिताभ बच्चन और विक्रम गोखले ने 1992 में आई फिल्म ‘खुदा गवाह’ में भी साथ में काम किया था। अमिताभ बच्चन ने 2020 में मराठी फिल्म ‘एबी आणि सीडी’ में काम किया था जिसमें विक्रम गोखले भी थे। दोनों ने बचपन के दोस्तों की भूमिका निभायी थी। इससे पहले लिखे ब्लॉग पोस्ट में बच्चन ने तबस्सुम को सभी चीजों में माहिर ‘उत्साही’ व्यक्ति बताया था। (एजेंसी)