Sushant Singh Rajput
Photo- Social Media

    Loading

    मुंबई : फिल्म (Film) ‘केदारनाथ’ (Kedarnath) में मुख्य भूमिका निभाने वाले दिवंगत (Late) अभिनेता (Actor) सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की याद में उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम में एक ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ तैयार करेगी। केदारनाथ आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक, खासतौर पर सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसक उनके नाम से बनने वाले इस फोटोग्राफी प्वाइंट पर फोटो खिंचवा सकेंगे। उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि राज्य के पर्यटन विभाग को इस संबंध में एक कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

    सतपाल महाराज ने कहा, ‘मैंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर केदारनाथ में एक फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव किया है। सुशांत सिंह राजपूत ने यहां एक अच्छी फिल्म (केदारनाथ) बनाई थी। हम चाहते हैं कि केदारनाथ में उनके नाम का फोटोग्राफी प्वाइंट बनाकर हम उन्हें श्रद्धांजलि दें।’ पर्यटक मंत्री ने कहा कि उन्होंने पर्यटन विभाग को बॉलीवुड को उत्तराखंड की तरफ आकर्षित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि यहां अच्छी फिल्में बनें और पर्यटन को भी बढ़ावा मिले।

    गौरतलब है कि 2018 में प्रदर्शित सुशांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री सारा अली खान अभिनीत फिल्म ‘केदारनाथ’ की अधिकतर शूटिंग केदारनाथ और आसपास के क्षेत्रों में हुई थी। वर्ष 2013 की केदारनाथ त्रासदी पर आधारित इस फिल्म में सुशांत ने एक कंडी संचालक की भूमिका निभाई थी। (एजेंसी)