अनुपम खेर का अनुराग कश्यप पर पलटवार, कहा- ‘ऑस्कर में नहीं जाएगी ‘द कश्मीर फाइल्स’ यह कहना गलत था…’

    Loading

    मुंबई: कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की हकीकत को बड़े पर्दे पर दिखाने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने दुनियाभर में वाहवाही बटोरी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस फिल्म को हर क्षेत्र से काफी सराहना मिली थी। हालांकि हाल ही में एक इंटरव्यू में डायरेक्टर-प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने फिल्म को लेकर एक ऐसा बयान दिया, जिससे काफी हलचल मच गई। अनुराग (Anupam Kher) के इस बयान पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के एक्टर अनुपम खेर ने अपना रिएक्शन दिया है।

    हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अनुराग कश्यप ने इस साल ऑस्कर की विदेशी कैटेगरी में नॉमिनेशन के लिए भारत से भेजी जाने वाली संभावित फिल्मों की लिस्ट को लेकर कुछ कमेंट किए थे, जिसमें उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर शंका जाहिर की थी। इस बात से खफा हुए अभिनेता अनुपम खेर ने अब इस पर जवाब दिया है। 

    अनुराग ने इस इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें लगता है कि इस बात की संभावना है कि ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भारत से ‘द कश्मीर फाइल्स’ नहीं भेजी जाएगी। अब अनुपम खेर ने अनुराग के इस बयान पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा, ‘अनुराग कश्यप को फिल्म के बारे में ऐसा नहीं कहना चाहिए था। अनुपम खेर ने आगे कहा कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर मिले या नहीं, अनुराग कश्यप को फिल्म के बारे में ऐसा नहीं कहना चाहिए था। अनुराग ने ये फिल्म देखी भी नहीं है। फिल्म को ऑस्कर नॉमिनेशन मिलेगा या नहीं यह अलग बात है। लेकिन, अनुराग कश्यप ने ये बेहद गलत बयान दिया है।