अनुपम खेर को अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया
अनुपम खेर को अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया

    Anupam Kher honored with honorary doctorate by Hindu University of America: हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अभिनेता अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। फ्लोरिडा स्थित विश्वविद्यालय ने शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में खेर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की।

    खेर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा। यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन, दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।” विश्वविद्यालय ने जब उनसे सम्मान के लिए संपर्क किया, तो 66 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह उपाधि स्वीकार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ” यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए। मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

     

    खेर फिलहाल अपने नए शो ‘जिंदगी का सफर’ के सिलसिले में अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं। भारत वापस लौटने के बाद वह सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म ”ऊंचाई” की शूटिंग शुरू करेंगे।