Milan Luthria
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : फिल्म (Film) निर्माता (Producer) और निर्देशक (Director) मिलन लुथरिया (Milan Luthria) को लगता है कि उनकी किस्मत अच्छी थी, कि उन्होंने ‘बंबई नगरिया’ (Bombay Nagariya) और ‘ऊह ला ला’ (Ooh La La) जैसे हिट गानों में बप्पी लाहिरी (Bappi Lahiri) के साथ काम किया। संगीतकार और गायक बप्पी लाहिरी के निधन पर शोक जताते हुए मिलन लुथरिया ने कहा कि वह अपने संगीत में हमेशा जिंदा रहेंगे।

    भारतीय सिनेमा में 70 और 80 के दशक में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले 69 वर्षीय संगीतकार का जुहू के क्रिटिकेयर अस्पताल में मंगलवार रात निधन हो गया। बॉलीवुड में 80 के दशक के पॉप और डिस्को गानों का ट्रेंड शुरू करने का श्रेय बप्पी लाहिरी को जाता है। जिन्होंने मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत ‘डिस्को डांसर’, अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘नमक हलाल’ और ‘शराबी’ तथा श्रीदेवी-जितेन्द्र की ‘हिम्मतवाला’ में पॉप और डिस्को गीत-संगीत का बखूबी इस्तेमाल किया।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Milan Luthria (@milan.a.luthria)

    हालांकि, 90 के दशक के बाद बॉलीवुड में बप्पी लाहिरी का आकर्षण कुछ फीका सा पड़ गया, लेकिन 2006 में ‘टैक्सी नंबर 9211’ के गीत ‘बंबई नगरिया’ से उन्होंने जबरदस्त वापसी की। मिलन लुथरिया ने बताया की विशाल-शेखर के संगीत वाले इस गीत के लिए उन्हें एक अलग आवाज की तलाशी थी। मिलन लुथरिया ने कहा, ‘हम इसपर चर्चा कर ही रहे थे कि उनका (बप्पी लाहिरी) नाम ध्यान आया। मैंने उनसे बात की और वह तुरंत ही विशाल-शेखर के स्टुडियो में आने को तैयार हो गए। वह बहुत उत्साहित थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_)

    क्योंकि, उन्होंने लंबे समय से कुछ गाया नहीं था। मुझे याद है, उस दिन भारी बारिश हो रही थी, रिकॉडिंग स्टुडियो के बाहर करीब एक फुट पानी जमा था।’ मिलन लुथरिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया, ‘वह आए, हमारी बात सुनी और कहा, ‘मैं जैसा करना चाहता हूं, क्या वैसा कर सकता हूं? मैं जैसे गाता हूं। उस तरीके से मैं थोड़ी छूट लेना चाहता हूं। हम राजी हो गए और करीब डेढ़ घंटे में काम हो गया। सब कुछ कमाल का था।’ यह पहली बार था जब बप्पी लाहिरी ने किसी और संगीतकार के धुन पर गाया था। (एजेंसी)