हुआ बड़ा ऐलान, ओनीर पुलवामा हमले पर बनेगी सीरीज

    Big announcement made, series will be made on Onir Pulwama attack: फिल्मनिर्माता ओनीर 2019 के पुलवामा आतंकी हमले पर आधारित एक सीरीज का निर्देशन करेंगे। जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवानों की मौत हो गई थी। इस सीरीज का नाम ‘पुलवामा की नंबर 1026’ है और यह सोनी लिव पर आठ एपिसोड की सीरीज है, जो पत्रकार राहुल पंडिता की किताब ‘ द लवर ब्वॉय ऑफ बहावलपुर’ पर आधारित है।जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी बल के बस में विस्फोटक लदे वाहन से टक्कर मार दी थी।

    निर्माताओं ने एक बयान में कहा कि यह सीरीज सभी शहीदों को श्रद्धांजलि है, जिनके सपने आत्मघाती हमले में पल भर में खत्म हो गए। ओनीर ने कहा कि इस हमले ने न सिर्फ 40 जवानों की जान ली बल्कि ‘‘भारत और इसके लोगों को हिलाकर रख दिया।’’ निर्देशक ने कहा, ‘‘यह एक ऐसी कहानी है जो हर भारतीय को पता होनी चाहिए और मैं राहुल पंडिता के साथ इस पर काम करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’ पंडिता ने कहा कि यह सीरीज उनके बारे में है, जिनकी इस हमले में जान गई और जिन्होंने हमले की जांच की।

    उन्होंने कहा कि एक पत्रकार के तौर पर संघर्ष वाले इलाके से रिपोर्टिंग में उनका प्रयास हमेशा ऐसे लोगों की कहानियों की तह तक पुहंचना होता है वरना वह महज आंकड़ों में बदलकर दफ्न हो जाते हैं। पुलवामा में मारे गए सैनिकों के नाम थे, उनका जीवन था, उनके सपने थे और भविष्य की उम्मीदें थीं। (bhasha)