The Kerala Story Controversy

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, पश्चिम बंगाल में द केरल स्टोरी (The Kerela Story) पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अब हटा दिया है. इस बाबत सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल की ओर से लगाए गए प्रतिबंध पर रोक लगा रहे हैं. ऐसे में अब द केरल स्टोरी पश्चिम बंगाल में भी रिलीज होगी. बता दें कि ‘द केरला स्टोरी’ के निर्माता विपुल शाह ने भी फिल्म को बंगाल में बैन करने के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

गौरतलब है कि, ‘द केरला स्टोरी’ पर बैन लगाने की घोषणा करने से पहले ममता बनर्जी ने बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, जिसमें उन्होंने ‘द केरला स्टोरी’ के साथ-साथ ही उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि, ‘इन फिल्मों में कहानियों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। ऐसी फिल्में समाज के एक निश्चित वर्ग को अपमानित करने के लिए बनाई गई हैं।’ वहीं इस पर पलटवार करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को लीगल नोटिस भेजा है।

फिल्म की बात करें तो तमाम विरोध और विवादों के बावजूद सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ अब भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाए हुए है। बीते 5 मई को पुरे हिंदुस्तान में रिलीज हुई ये फिल्म अब 13 दिनों में लगभग 161 करोड़ के आसपास का कलेक्शन कर चुकी है। वहीं दूसरी ओर ‘द केरल स्टोरी’अब यूके में भी रिलीज होने को है।