कोई बना राइटर, तो किसी ने खोला कैफे, एक्टिंग छोड़ इन क्षेत्रों में सफल हुए ये स्टार्स

बॉलीवुड (Bollywood) में बेहतरिंग एक्टिंग करने पर भी कई एक्टर्स अपना मुकाम हासिल करने में ना कामयाब हो जाते हैं।

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में आए दिन कई नये चेहरे देखने को मिलते हैं। किसी का सफल एक्टर बनने का सपना पूरा हो जाता है, तो किसी के सपने अधूरे रह जाते हैं। बॉलीवुड (Bollywood) में बेहतरिंग एक्टिंग करने पर भी कई एक्टर्स अपना मुकाम हासिल करने में ना कामयाब हो जाते हैं। ऐसे में वह फिल्म इंडस्ट्री से दुरी बना लेते हैं। वहीं, वह अपने लिए कुछ नया काम ढूंढ लेते हैं। हम आज आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने एक्टिंग छोड़ने के बाद किसी और क्षेत्र में अपना मुकाम हासिल किया है। 

Twinkle Khanna

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना की बेटी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) का नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। ट्विंकल खन्ना ने अपने एक्टिंग करियर में 13 फ़्लॉप फिल्में दी थीं। लगातार फ़्लॉप फिल्मों के बाद एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को छोड़ने का मन बना लिया। अब ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) बतौर लेखिका अपने करियर में सफल हो रही हैं। ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की पत्नी हैं। वहीं, ट्विंकल खन्ना अभी तक तीन सफल किताबें लिख चुकी हैं और एक वेबसाइट भी चला रही हैं। 

Dino Morea

मॉडलिंग से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले एक्टर डीनो मोरिया (Dino Morea) इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए है। डिनो ने बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्मों में काम किया है। जिनमें फिल्म ‘राज़’ दर्शकों को काफी पसंद आई थी। डीनो मोरिया (Dino Morea) आखिरी बार साल 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म प्यार इम्पॉसिबल में नज़र आये थे। इस फिल्म में डीनो के साथ एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा दिखाई दी थी। इस फिल्म के बाद डीनो ने एक्टिंग छोड़ दी थी। अब वह मुंबई में कैफे की चेन चलाते हैं। 

Mandakini

साल 1985 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में मुख्य किरदार में नज़र आने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) भी इंडस्ट्री से नदारद हो गई है। मंदाकिनी  को इस फिल्म से कही लोकप्रियता मिली थी। हालांकि, इस फिल्म के बाद वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद साल 1996 में मंदाकिनी ने एक्टिंग छोड़ने का फैसला लिया। एक्टिंग छोड़ने के बाद मंदाकिनी (Mandakini) ने मुंबई में तिब्बती योग ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया था।  

Kim Sharma

बॉलीवुड में रोमांस के किंग शाहरुख खान की फिल्म ‘मोहब्बतें’ में नजर आईं किम शर्मा (Kim Sharma) भी फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई हैं। फिल्म  ‘मोहब्बतें’  के बाद किम कई फिल्मों में नज़र आई थी। लेकिन, वह उन फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने के बाद किम (Kim Sharma) ने शादी कर ली थी और अपना ब्राइडल ग्रूमिंग बिज़नेस शुरू किया था। हालांकि, अब किम का तलाक हो गया है और वह अपना बिज़नेस संभाल रही हैं।  

Sahil Khan

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी के साथ फिल्म ‘स्टाइल’ में नज़र आने वाले एक्टर साहिल खान (Sahil Khan) भी एक्टिंग करियर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने एक्टिंग छोड़कर गोवा में जिम और ट्रेनिंग सेंटर्स की शुरुआत की। आज वह इसी काम पर ध्यान दे रहे हैं। 

Kumar Gaurav

90 के दशक में कई फिल्मों में नज़र आने वाले एक्टर कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने साल 2002 में इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। कुमार गौरव ने साल 1981 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘लव स्टोरी’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन, वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। एक्टिंग करियर छोड़ने के बाद कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने मालदीव में अपना टूरिज्म बिजनेेस खोला। अब कुमार गौरव अपने बिज़नेस पर ही ध्यान दे रहे हैं।  

Shilpa Shetty

बॉलीवुड में अपनी फिटनेस के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का एक्टिंग करियर ठीक-ठाक रहा। उन्होंने फिल्मों के अलावा यूके के शो बिग ब्रदर में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, शादी के बाद शिल्पा (Shilpa Shetty) ने एक्टिंग छोड़कर बिज़नेस करना शुरू कर दिया था। वहीं, वह बिजेनस के साथ-साथ कई टीवी रियलिटी शोज को जज भी करती हैं। लंबे ब्रेक के बाद शिल्पा (Shilpa Shetty) एक बार फिर फिल्मों में नज़र आने वाली हैं। वह जल्द ही ‘निकम्मा’ और ‘हंगामा 2’  में दिखाई देंगी।